Tuesday 8 October 2013

VIRUS SITES: ये हैं दुनिया की 13 सबसे खतरनाक वेबसाइट्स, एक क्लिक और काम तमाम

VIRUS SITES: ये हैं दुनिया की 13 सबसे खतरनाक वेबसाइट्स, एक क्लिक और काम तमाम


दुनिया बहुत बदल गई है। एक दशक पहले तक लोग कम्प्यूटर पर काम करते समय वायरस से नहीं डरते थे। पहले अगर वायरस या मालवेयर का खतरा होता था तो सिर्फ करप्ट फ्लॉपी डिस्क या फिर किसी ई-मेल अटैचमेंट के जरिए। लेकिन अब जमाना बदल गया है। इंटरनेट पर कई ऐसी वेबसाइट हैं जिनपर सिर्फ क्लिक करने से आपके कम्प्यूटर की बैंड बज सकती है। दुनिया की कुछ सबसे ज्यादा देखी जाने वाली वेबसाइट्स इतनी खतरनाक हो सकती हैं कि एक क्लिक पर आपके सिस्टम को खराब कर सकती हैं। आज आपको बताने जा रहा है ऐसी ही कुछ वेबसाइट्स के बारे में।
 
ये हैं दुनिया की 13 सबसे खतरनाक वेबसाइट्स, एक क्लिक और काम तमाम
 
Ucoz.com
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 14
 
यह एक फ्री वेबहोस्टिंग साइट है। इसमें कंटेंट मैनेजमेंट सिस्टम का काम होता है। इस वेबसाइट में मौजूट मॉड्यूल का इस्तेमाल अलग से एक नई वेबसाइट बनाने के लिए किया जा सकता है। इस वेबसाइट को एक ऑनलाइन फोरम, ब्लॉग, या ऑनलाइन शॉपिंग साइट कहा जा सकता है। जुलाई 2012 तक Ucoz.com की मदद से करीब 1 मिलियन वेबसाइट बनाई जा चुकी थी।
 
 
ये हैं दुनिया की 13 सबसे खतरनाक वेबसाइट्स, एक क्लिक और काम तमाम
 
 
Sapo.pt
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 13
 
यह एक पुर्तगाली वेबसाइट है। SAPO का पुर्तगाल के टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडिंग में बड़ा हाथ है। यह एक इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर है जिसने 1995 में एक सर्च इंजन भी लॉन्च किया था। इस वेबसाइट के जरिए साइट होस्टिंग भी की जाती है।
 
 
ये हैं दुनिया की 13 सबसे खतरनाक वेबसाइट्स, एक क्लिक और काम तमाम
 Blogspot.de
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 11
 
यह जर्मनी की एक ब्लॉगिंग वेबसाइट है। F-secure के हिसाब से इस साइट पर लॉगइन करने से भी आपका सिस्टम मालवेयर की चपेट में आ सकता है। 
 
 
 
4shared.com
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 10
 
ऑनलाइन फाइल शेयरिंग और स्टोरेज के लिए इस्तेमाल की जाती है। 15 GB फ्री वेब स्पेस और आसानी से रजिस्ट्रेशन हो जाने के कारण यह वेबसाइट लोगों के बीच काफी लोकप्रिय है। इस वेबसाइट पर कई सारी फाइल्स एक साथ भेजी जा सकती हैं। इसी के साथ डाउनलोड भी बहुत जल्दी हो जाता है। 
 
Sendspace.com
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 9
 
यह वेबसाइट किसी भी फाइल को भेजने के काम आती है। Sendspace.com ऐसी सुविधा देती है जिसके तहत सिर्फ अपने डेस्कटॉप से ड्रेग करके आप फाइल्स सीधे अपलोड कर सकते हैं। इस साइट पर काम करना आसान है शायद इसीलिए यह मालवेयर होस्टिंग के लिए भी एक आदर्श साइट बन गई है।
 
 
Comcast.net
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 8
 
Comcast.net ऑनलाइट टीवी देखने की सुविधा देती है। इसी के साथ ई-मेल, बिलिंग और न्यूज सबस्क्रिप्शन जैसी कई यूटिलिटी सर्विस भी। इस वेबसाइट पर गेम (फुटबॉल, बास्केटबॉल) आदी के स्कोर्स भी पता चल जाते हैं। इस वेबसाइट पर कई तरह के वायरस होस्ट किए जाते हैं।
 
 
Google.com
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 7
 
दुनिया की सबसे चर्चित वेबसाइट और सर्च इंजन गूगल भी इस लिस्ट में शामिल है। गूगल मालवेयर होस्टिंग का केंद्र बनता जा रहा है। गूगल का इस्तेमाल लगभग हर देश में होता है। जी-मेल, सोशल नेटवर्किंग, गूगल प्लस जैसी सुविधाओं के कारण गूगल बहुत आगे बढ़ गया है और यही कारण है कि हैकर्स इस सबसे आसान जरिए को चुनते हैं।
 
 
Fc2.com
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 6
 
फाइल होस्टिंग और ब्लॉग होस्टिंग के लिए यह सबसे अच्छी साइट है। इस वेबसाइट पर फ्रीरेंटल डोमेन, सर्वर, ब्लॉग जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। इस वेबसाइट पर काम करते समय ध्यान बरतना जरूरी है। 
 
 
Hotfile.com
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 5
 
हॉटफाइल कॉरपोरेशन द्वारा बनाई गई यह वेबसाइट वन क्लिक सिस्टम पर काम करती है। इसका मतलब यह है कि ये वेबसाइट सिर्फ एक क्लिक में फाइल होस्टिंग की सुविधा देती है। यूजर्स 400 MB तक की फाइल को एक बार में अपलोड कर सकते हैं। अगर आप इस वेबसाइट के रजिस्टर्ड यूजर नहीं है तो आपको फाइल डाउनलोड करने के लिए 15 सेकंड का इंतजार करना पडेगा और एक CAPTCHA कोड भी डालना होगा।
 
 
Dropbox.com
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 4
 
दुनिया की सबसे प्रसिद्ध फाइल होस्टिंग वेबसाइट में से एक ड्रॉपबॉक्स भी मालवेयर के लिए बदनाम है। इस साइट पर क्लाउड-स्टोरेज के द्वारा काम किया जाता है। ड्रॉपबॉक्स का सिंक्रोनाइजेशन इतना अच्छा है कि इस पर एक बार फाइल शेयर करने पर किसी भी कम्प्यूटर पर इसे खोला जा सकता है।
 
 
 
Cloudfront.net
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 3
 
इस वेबसाइट पर कंटेंट होस्टिंग और कई तरह की डिलिवरी सर्विसेज का काम किया जाता है। अमेजन की यह साइट क्लाउड फ्रंट कंपनी द्वारा दी जाने वाली कई वेबसर्विसेज में से एक कंटेंट डिलिवरी के लिए जानी जाती है। 
 
Letitbit.net
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग - 2
 
रशिया की यह वेबसाइट फाइल होस्टिंग का काम करती है। इस वेबसाइट पर फ्री और कमर्शियल दोनों तरह की सर्विसेज दी जाती हैं। इस साइट पर अगर आप लॉगइन करने का सोच रहे हैं तो अपना एंटी वायरस दुरुस्त कर लें।
 
 
Mail. Ru
 
ग्लोबल मालवेयर रैंकिंग- 1
 
दुनिया की नंबर वन मालवेयर होस्टिंग वेबसाइट है मेल.रू। इस वेबसाइट ने इतनी तेजी से तरक्की कर ली थी कि 2000 तक मार्केट पोजीशन के हिसाब से यह रशिया की नंबर वन वेबसाइट बन गई थी। इस वेबसाइट पर दुनिया में सबसे ज्यादा वायरस मिलते हैं। 
 
 
 
 
 
 
 

No comments:

Post a Comment