Sunday 16 August 2015

#India 15 August : नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी, छह भारतीय की मौत। डरकर भाग रहे गांववाले। एलओसी से सटे इलाकों में सीमा पार से की जा रही है फायरिंग। ...#Modi #Army #IndianArmy

#India 15 August : नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी, छह भारतीय की मौत। डरकर भाग रहे गांववाले। एलओसी से सटे इलाकों में सीमा पार से की जा रही है फायरिंग।

...#Modi #Army #IndianArmy




कश्मीर (फाइल फोटो)

भारत प्रशासित कश्मीर के पुंछ ज़िले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी में मरने वाले लोगों की संख्या छह पहुंच गई है.
गोलीबारी में घायल एक और महिला ने रविवार को अस्पताल में दम तोड़ दिया. महिला की पहचान मसर्रत कौसर के रूप में हुई है.
अधिकारियों ने बताया कि पुंछ ज़िले के मंडी क्षेत्र में बालाकोट और सब्जियां सेक्टरों में शनिवार सुबह गोलीबारी की जद में आने से तीन लोगों की मौत हो गई थी.
गोलीबारी में 20 लोग घायल हुए थे जिनमें से दो युवकों ने बाद में जम्मू में दम तोड़ा. एक और महिला ने आज सुबह दम तोड़ दिया और मरने वालों की संख्या छह हो गई.
घायलों में चार लोगों की हालत गंभीर है.
अधिकारियों ने बताया कि छोटे हथियारों से अब भी रुक-रुककर फ़ायरिंग हो रही है. गोलीबारी के कारण पूरे इलाक़े में तनाव है.
डिवीजनल कमिश्नर पवन कोतवाल ने बताया कि रुक-रुक कर फ़ायरिंग हो रही थी जिससे घायलों को निकालने में दिक्कतें आ रही थी. बाद में उन्हें हेलीकॉप्टर के ज़रिए निकाला गया.

प्रभावित इलाक़े



कश्मीर (फाइल फोटो)
ये घटना ऐसे समय हुई जब भारत अपना स्वतंत्रता दिवस मना रहा था.
सीमा पर चल रहे तनाव के बीच माना जा रहा है कि भारत और पाकिस्तान के सुरक्षा सलाहकारों के बीच अगले सप्ताह होने वाली बातचीत में कुछ ख़ास नहीं निकल पाएगा.
पुंछ और जम्मू के रनबीर सिंह पुरा सेक्टर के कई गाँव भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली गोलीबारी के कारण प्रभावित रहते हैं और यहाँ से गाँव वालों को कई बार भागना पड़ता है.
एक दिन पहले ही पाकिस्तान ने भारतीय उप उच्चायुक्त को बुलाकर रावलकोट ज़िले में भारतीय सैनिकों की गोलीबारी पर कड़ी आपत्ति दर्ज की थी. पाकिस्तान का कहना है कि भारतीय सैनिकों की गोलीबारी में एक व्यक्ति की मौत हो गई.

No comments:

Post a Comment