Wednesday 29 January 2014

देहरादून-भर्ती परीक्षा के फैसले पलटते: अब GROUP-C भर्ती परीक्षा के लिए फार्म GEN-500RS और SC/ST-300RS,भर्ती परीक्षा शुल्क पर भड़का छात्रों का गुस्सा

देहरादून-भर्ती परीक्षा के फैसले पलटते: अब GROUP-C भर्ती परीक्षा के लिए फार्म GEN-500RS और SC/ST-300RS,
भर्ती परीक्षा शुल्क पर भड़का छात्रों का गुस्सा
देहरादून :29-01-14 11:14 PM

 




 भर्ती परीक्षाओं के लिए युवाओं से शुल्क लिए जाने के सरकार के फैसले पर छात्रों ने खासी नाराजगी है। छात्रों ने डीएवी कालेज में इसके विरोध में प्रदर्शन किया और सरकार का पुतला जलाया। उनका कहना है कि शुल्क लगाना जरूरी था तो भी इसे कम किया जाना चाहिए था। सरकार ने अपने पुराने फैसले को पलटते हुए मंगलवार को भर्ती परीक्षा के लिए फार्म भरते समय आवेदक से शुल्क लेने का फैसला किया था।
अब सामान्य और पिछड़ी जाति के आवेदकों को 500 रुपये और एससी-एसटी वर्ग के युवाओं को 300 रुपये बतौर शुल्क देना होगा। इसके विरोध में प्रदर्शन करते हुए अभाविप जिला संयोजक प्रमोद मिश्रा ने कहा कि सरकार ने यह बेरोजगारों के साथ क्रूर मजाक किया है। पुरानी व्यवस्था नाकाम होने के लिए सरकारी विभाग ही जिम्मेदार हैं क्योंकि उन्होंने परीक्षा खर्च का भुगतान नहीं किया। विभाग संगठन मंत्री मधुसूदन जोशी ने कहा कि शुल्क लगाना जरूरी ही था तो यह 100 रुपये भी हो सकता था, लेकिन सरकार तो भर्ती परीक्षा को आमदनी का जरिया बनाने पर तुली है। छात्रों ने यह निर्णय वापस लिए जाने की मांग करते हुए प्रदेशव्यापी आंदोलन छेड़ने की चेतावनी दी। इस मौके पर अंशुल चावला, आशीष रावत, पारस, देवेंद्र बिष्ट, राकेश नेगी, समीर, सचिन नैथानी, क्षितिज मिश्रा, जितेंद्र बिष्ट, नरेंद्र शर्मा, राजन नेगी, रमेश जोशी, शुभम आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment