Thursday 18 December 2014

#PeshawarSiege #Shocking- कोर्ट ने 26/11 के दहशतगर्द लखवी को दी जमानत,हमले से #Pakistan ने सीख नहीं ली.#Peshawar घटना के बाद जमानत देना गलत

-

कोर्ट ने 26/11 के दहशतगर्द लखवी को दी जमानत,

हमले से ने सीख नहीं ली.

घटना के बाद जमानत देना गलत

26/11 मामले में लख़वी को ज़मानत

18 dec 2014
पाकिस्तान की अदालत ने ज़कीउर रहमान लख़वी को मुंबई हमलों से जुड़े मामले में ज़मानत दे दी है. उन पर 2008 में हुए मुंबई हमलों की साज़िश रचने का आरोप हैं.
इस पर प्रतिक्रिया देते हुए भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, " लख़वी को ज़मानत मिलना दुर्भाग्यपूर्ण है. कहीं न कहीं ऐसा लगता है कि शायद या तो पाकिस्तान सरकार की ओर से पैरवी में कमी है या कोई और करण है. भारत ने तो पाकिस्तान को पर्याप्त सुबूत दिए हैं. हम उम्मीद करते हैं कि पाकिस्तान सरकार अदालत में अपील कर ज़मानत रद्द कराने की कोशिश करेगी."
लख़वी घटनाक्रम पर जब पत्रकारों ने राजनाथ सिंह से पूछा कि क्या इससे पाकिस्तान से संबंधों पर असर पड़ेगा तो उन्होंने ज़्यादा कुछ कहने से इनकार कर दिया.

मुंबई हमला

मुंबई की विशेष अदालत ने 2009 में कई लोगों के ख़िलाफ़ ग़ैर ज़मानती वारंट जारी किया था जिसमें लश्कर-ए-तैबा के प्रमुख हाफ़िज़ मोहम्मद सईद और ज़की-उर रहमान लख़वी भी शामिल थे.
लख़वी के वकील रिज़वान अब्बासी ने समाचार एजेंसी एएफ़पी को बताया है, "हमने दस दिसंबर को पाकिस्तान में आतंक निरोधी अदालत में ज़मानत की याचिका दायर की थी. दोनों तरफ़ के तर्क सुनने के बाद जज ने ज़मानत देने का फ़ैसला किया है."
पाकिस्तान में संवाददाता  के मुताबिक अभियोजन पक्ष लख़वी को ज़मानत दिए जाने का विरोध करने के बारे में सोच रही है.
भारत लगातार आरोप लगाता रहा है कि मुंबई हमलों के लिए लशकर-ए-तैबा संगठन ज़िम्मेदार है.

No comments:

Post a Comment