Sunday 2 February 2014

हेलिकॉप्टर डील: सोनिया, मनमोहन , प्रणब मुखर्जी, वीरप्पा मोइली...को टार्गेट करने की थी साजिश!

हेलिकॉप्टर डील: सोनिया, मनमोहन , प्रणब मुखर्जी, वीरप्पा मोइली...को टार्गेट करने की थी साजिश!

  नई दिल्ली, 2 फरवरी 2014 | अपडेटेड: 18:14 IST
टैग्स: वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाला| सोनिया गांधी| मनमोहन सिंह
 
 
 
वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के कथित बिचौलियों में से एक ने भारत में अपने एक संपर्क सूत्र से यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और तत्कालीन राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार एम के नारायण को निशाना बनाने को कहा था ताकि सौदा हासिल किया जा सके. इस बात का खुलासा इतालवी अदालत में सौंपे गए एक दस्तावेज में किया गया है.
आधिकारिक सूत्रों ने इतालवी अधिकारियों द्वारा बरामद दस्तावेजों और जनवरी की शुरूआत में अदालत के समक्ष पेश किए गए दस्तावेज के हवाले से कहा कि क्रिश्चियन माइकल ने अपने संपर्क सूत्रों को इस संबंध में एक फैक्स भेजा था. वे कथित तौर पर अगस्ता वेस्टलैंड के भारत के कार्यालय के साथ काम कर रहे थे. माइकल कथित तौर पर हेलिकॉप्टर घोटाले में मुख्य बिचौलिया था.
माइकल ने कथित तौर पर अपने संपर्क सूत्र पीटर फुलेट से गांधी, मनमोहन सिंह, प्रणब मुखर्जी, वीरप्पा मोइली, ऑस्कर फर्नांडिस, एम के नारायणन और विनय सिंह से सौदा हासिल करने के लिए लक्षित करने को कहा था.
दस्तावेज में बिचौलिये ने अपने संपर्क सूत्र से अपने देश के उच्चायुक्त को निर्देश देने को कहा है कि वे 'सोनिया गांधी और उनके करीबी परामर्शदाताओं' को टार्गेट करने को कहा.
सूत्रों के अनुसार उसने कहा कि गांधी एमआई-8 हेलिकॉप्टर में अब और यात्रा नहीं करेंगी और वीआईपी हेलिकाप्टर के पीछे उनकी महत्वपूर्ण भूमिका है. इस नोट को इतालवी अधिकारियों ने अपने भारतीय समकक्षों के साथ साझा किया है.


No comments:

Post a Comment