Friday 7 February 2014

FIRST DAY OF MICROSOFT CEO SATYA NADELLA WITH BILL GATES...FAIL TO INSTALL WINDOWS 8.1 IN HIS OWN LAPTOP...

FIRST DAY OF MICROSOFT CEO SATYA NADELLA WITH BILL GATES...FAIL TO INSTALL WINDOWS 8.1 IN HIS OWN LAPTOP...पूरे दिन में भी विंडोज 8.1 इंस्टॉल नहीं कर पाए बिल गेट्स और माइक्रोसॉफ्ट के नए सीईओ

Feb 07, 2014, 14:14PM IST
Print More: माइक्रोसॉफ्ट

गैजेट डेस्क। काफी दिनों से चली आ रही संभावनाओं को सच करते हुए मंगलवार 4 फरवरी के दिन माइक्रोसॉफ्ट ने भारतीय मूल के सत्य नडेला (Satya Nadella) को कंपनी का नया CEO बना दिया गया। सत्य नडेला के प्रभार संभालते ही पूर्व CEO और माइक्रोसॉफ्ट के फाउंडर बिल गेट्स ने टेक्नोलॉजी एडवाइजर के तौर पर अपना पहला दिन बड़ी ही परेशानी के साथ गुजारा। दरअसल बिल गेट्स को अपने नए कम्प्यूटर पर विंडोज 8.1 अपग्रेड को इंस्टॉल करने में काफी मुश्किल हुई। 
 
The new yorker की रिपोर्ट के मुताबिक कई घंटों तक गेट्स को इस समस्या से जूझना पड़ा। लंच टाइम तक जब सिस्टम में समस्या आई तो गेट्स ने नए CEO सत्य नडेला को बुलाया और फिर दोनो दिग्गज विंडोज 8.1 को इंस्टॉल करने में जुट गए। आश्चर्य की बात तो यह है कि दोनों मिलकर भी कम्प्यूटर की गड़बड़ी को ठीक नहीं कर पाए और विंडोज 8.1 इंस्टॉल करने में नाकाम रहे।
 
नए काम के पहले ही दिन BILL GATES के सामने आई परेशानी
बिल गेट्स जब अपने कम्प्यूटर में विंडोज 8.1 इंस्टॉल करने की कोशिश कर रहे थे तब उनके सिस्टम की स्क्रीन पर एक अजीब सा एरर मैसेज डिस्प्ले हो रहा था। उस मैसेज में लिखा था कि सिस्टम कुछ गड़बड़ी के कारण विंडोज 8.1 इंस्टॉल नहीं कर सकता है और सिस्टम को री-स्टार्ट करना होगा। सूत्रों का कहना है कि बिल गेट्स हमेशा सौम्य रहने वाले इंसान हैं और उस दिन उनके कमरे से भी गुस्सा होने की आवाज आ रही थी। माइक्रोसॉफ्ट के एक अधिकारी का कहना है कि गेट्स को अपनी नई नौकरी के पहले दिन काफी अच्छा एक्सपीरियंस मिला। कुछ समय तक गेट्स विंडोज 7 पर ही काम करेंगे।
 
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ और BILL GATES अपग्रेड नहीं कर पाए विंडो 8.1
दुनिया के सबसे अमीर लोगों में से एक बिल गेट्स फोर्ब्स मैगजीन के मुताबिक दुनिया के छठवें सबसे ताकतवर इंसान हैं। माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स के पास इतनी संपत्ति है कि अगर वह अलग से एक देश होते तो उनकी गिनती दुनिया के 63 वें सबसे अमीर देश के रूप में की जाती। एक पत्रिका को दिए अपने इंटरव्यू में बिल गेट्स का कहना था कि उन्होंने 30 की उम्र में करोड़पति बनने का सपना देखा था और वह 31 की उम्र में अरबपति बन गए थे।
 
 
माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ और BILL GATES अपग्रेड नहीं कर पाए विंडो 8.1
बिल गेट्स के पास कोई कॉलेज डिग्री नहीं है। इतना ही नहीं गेट्स 1977 में मेक्सिको में बिना ड्राइविंग लाइसेंस कार चलाने और रेड लाइट तोड़ने के जुर्म में गिरफ्तार भी हो चुके हैं। अपने काम के लिए हमेशा से गेट्स में जुनून रहा है। मंगलवार को 58 साल के गेट्स का वापस माइक्रोसॉफ्ट जाना और नए CEO सत्य नडेला के साथ टेक्नोलॉजी एडवाइजर की तरह काम करना एक निश्चित सवाल को खड़ा करता है। आखिर 58 साल के गेट्स कंपनी और नई सदी की तकनीक के लिए कितने फायदेमंद साबित होंगे? 

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ और BILL GATES इंस्टॉल नहीं कर पाए विंडो 8.1
काम के प्रति कर्मठ होने के अलावा गेट्स का एक और अलग पहलू भी है। पिछले कई सालों से बिल गेट्स कई अलग-अलग संस्थानों को दान दे रहे हैं। factsslides के मुताबिक बिल गेट्स द्वारा दिए गए दान के पैसों से बनी दवाइयों और वैकसीन से अभी तक 60 लाख जिंदगियां बचाई जा चुकी हैं। गेट्स अब तक 28 मिलियन डॉलर्स दान में दे चुके हैं। गेट्स के पास कितना पैसा है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि गेट्स हर साल 1 मिलियन डॉलर्स ( लगभग 62505000 करोड़ रुपए) सिर्फ अपने घर का टैक्स भरते हैं। 


माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ और BILL GATES इंस्टॉल नहीं कर पाए विंडो 8.1
माइक्रोसॉफ्ट के टेक्नोलॉजी एडवाइजर के रूप में गेट्स को सत्य नडेला के साथ कंपनी की स्ट्रैटेजी पर काम करना होगा। इसके अलावा तकनीकी सुझाव और कंपनी को नडेला द्वारा बनाए गए प्लान पर सुझाव भी देने होंगे।
 
 
 

1 comment: