Thursday 6 November 2014

#CleanIndia #SwachchBharat #Mankibat:दिल्ली BJP अध्यक्ष सतीश और शाजिया की 'सफाई'!!!, फोटो खिंचवाने के लिए पहले बिखेरा कूड़ा, फिर लगाई झाड़ू

#CleanIndia #SwachchBharat #Mankibat:

दिल्ली BJP अध्यक्ष सतीश और शाजिया की 'सफाई'!!!

फोटो खिंचवाने के लिए पहले बिखेरा कूड़ा, फिर लगाई झाड़ू

 Nov 06, 2014 at 05:41pm

नई दिल्ली। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय बड़े विवाद में फंस गए हैं। उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से खिलवाड़ का आरोप लगा है। कहा जा रहा है कि स्वच्छा अभियान की फोटो खिंचवाने के लिए पहले कचरा फैलाया गया और फिर मीडिया के सामने उसे साफ किया गया। कांग्रेस ने इस मुद्दे पर सतीश उपाध्याय से इस्तीफा भी मांग लिया है।
दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष जब कल स्वच्छता अभियान के लिए इंडिया इस्लामिक सेंटर में गए तो उन्होंने सोचा भी नहीं था कि आज उन्हें घूम-घूम कर सफाई देनी पड़ेगी। दरअसल सतीश उपाध्याय ने कैमरे के सामने नई झाड़ू उठाकर कचरा तो साफ कर दिया। लेकिन ये ध्यान नहीं दिया कि क्या उस जगह पर कचरा जुटता भी है। अब तस्वीरें सामने आ गई हैं जिससे साफ है कि जिस जगह पर सतीश उपाध्याय ने झाड़ू लगाई। वहां कचरा थोड़ी देर पहले ही डाला गया था।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वच्छ भारत अभियान अब फोटो खिंचवाने और अखबार में छपवाने का इवेंट बनता जा रहा है। हद ये कि जहां गंदगी नहीं होती वहां गंदगी फैला कर झाड़ू लगाई जा रही है। बुधवार को इंडिया इस्लामिक सेंटर में दिल्ली बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय को इस कार्यक्रम की अगुवाई करनी थी। उपाध्याय झाड़ू लगाने तो पहुंचे लेकिन जब वहां कोई गंदगी नहीं थी।
जब गंदगी नजर नहीं आई तो बाकायदा सेंटर के कर्मचारी को कह कर वहां गंदगी लाकर बिखेरी गई और फिर सतीश उपाध्याय और दिल्ली में इस अभियान से जुड़ी आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता शाजिया इल्मी ने इस नकली गंदगी को झाडू लगा कर साफ किया।
मीडिया में इस खबर के आने के बाद विरोधी जहां इस आयोजन का मजाक उड़ा रहे हैं, वहीं बीजेपी में भी इसे लेकर खलबली है। दरअसल, एक कर्मचारी पहले यहां कूड़ा लाकर गिराता है। फिर वो इसे बकायदा बिखरेता है। फिर कूड़े को कूड़े जैसा बनाता है जिससे वो कूड़ा लगे। इसके बाद सतीश उपाध्याय और शाजिया इल्मी आकर यहां झाडू लगाते हैं और फिर मीडिया के लिए तस्वीर बनती है।
स्वच्छता अभियान से जुड़ी इस तस्वीर ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के लिए मुसीबत खड़ी कर दी है। इन तस्वीरों को देखकर आपको यही लगेगा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर स्वच्छता अभियान को किस कदर गंभीरता से बीजेपी नेता ले रहे हैं। खास कर प्रदेश बीजेपी ने तो मानो स्वच्छता अभियान को अपना मिशन बना लिया है। लेकिन हकीकत सामने आने के बाद बीजेपी को जवाब देना मुश्किल हो रहा है। 

सतीश-शाजिया की सफाई
वहीं सतीश उपाध्याय ने सफाई देते हुए कहा कि मैं गेस्ट के तौर पर वहां गया था। मुझे नहीं पता था कि वहां पर पहले से कूड़ा फैलाया गया था। अगर इस तरीके से किया गया था तो ये गलत है। मैंने सिराजुद्दीन सिद्दिकी (इंडिया इस्लामिक सेंटर के अध्यक्ष)से भी बात की। उनको भी इस बारे में पता नहीं था। अगर ऐसा किया गया है तो ये गलत है। वहीं शाजिया इल्मी ने कहा कि मैं वहां गेस्ट के तौर पर गई थी। मुझे इस बारे में कुछ नहीं पता कि वहां पहले से क्या किया गया था। मैं इस बारे में नहीं बोलूंगी।

कांग्रेस ने बोला हमला
मामला मीडिया में खुलने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोल दिया है। कांग्रेस नेता जे पी अग्रवाल ने कहा कि सतीश उपाध्याय को पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। जबकि राशिद अल्वी ने कहा कि इससे सच्चाई सामने आ गई है। वहीं अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि इनकी सफाई सिर्फ फोटो सेशन के लिए है। पहले इन्होंने लोगों को बिजली-पानी के मुद्दे पर बेवकूफ बनाया और अब स्वच्छ भारत के नाम पर बना रहे हैं। 

इस मुद्देे पर चर्चा में हिस्सा लिया बीजेपी नेता विजेंद्र गुप्ता और कांग्रेस नेता मीम अफजल ने।
वहीं दूसरी तस्वीर है महाराष्ट्र कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण राणे के विधायक बेटे नीतेश राणे की। नितेश ने आज एक विवादास्पद ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने गुजरातियों के सफाए की बात कही है। सवाल है कि विधानसभा चुनावों में मात खाने के बाद हताश राणे परिवार क्या घृणा की राजनीति पर उतर आया है। 


PHOTOS: पहले बिखेरा कूड़ा, फिर सतीश और शाजिया ने लगाई झाड़ू, जांच का एलान

फोटो: नई दिल्ली में इंडिया इस्‍लामिक कल्‍चरल सेंटर के बाहर झाड़ू लगाते दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय और शाजिया इल्मी। 
 
नई दिल्ली. भाजपा ने उन तस्‍वीरों से अपना कोई संबंध मानने से इनकार किया है जिनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्‍वच्‍छ भारत अभियान' का मजाक बनाते दिखाया गया है। इन तस्‍वीरों के मुताबिक दिल्‍ली की सड़कों पर पहले कूड़ा गिरा कर उसे बिखेर कर गंदा किया गया और फिर नेताओं द्वारा उसकी सफाई की गई। बताया जाता है कि ये तस्‍वीरें दिल्‍ली प्रदेश भाजपा अध्‍यक्ष सतीश उपाध्‍याय द्वारा बुधवार को स्‍वच्‍छ भारत अभियान के तहत झाड़ू लगाए जाने से कुछ देर पहले की हैं। ये तस्‍वीरें गुरुवार को एक अखबार में छपीं। 
 
गुरुवार को अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि सतीश उपाध्‍याय ने पहले दिल्‍ली की सड़क पर गंदगी फेंकवाई और फिर उसे साफ किया। भाजपा ने दिल्‍ली में प्रधानमंत्री के स्‍वच्‍छ भारत अभियान के नाम पर धोखा किया है। 
बुधवार को दिल्‍ली में इंडिया इस्‍लामिक कल्‍चरल सेंटर (आईआईसीसी) के बाहर चलाए गए 'स्‍वच्‍छ भारत' अभियान में आम आदमी पार्टी छोड़ चुकीं शाजिया इल्‍मी भी शामिल हुई थीं। इन तस्‍वीरों के बारे में सतीश उपाध्‍याय ने जहां कुछ कहने से इनकार कर दिया, वहीं शाजिया इल्‍मी ने बस इतना कहा कि वह आईआईसीसी के न्‍यौते पर वहां गई थीं और केवल पांच मिनट रुकी थीं। 
उपाध्‍याय की ओर से भाजपा ने सफाई दी कि वह आईआईसीसी के न्‍यौते पर वहां गए थे और कूड़ा फेंके जाने को लेकर उन्‍हें कोई जानकारी नहीं है। उधर, आईआईसीसी अध्‍यक्ष के मीडिया सलाहकार एम. वदूद साजिद ने कहा है कि वे मामले की जांच करवाएंगे। 
स्‍वच्‍छ भारत अभियान की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 अक्‍टूबर को की थी। उन्‍होंने इस अभियान से कई सेलेब्रिटीज को जोड़ा है और सरकार की ओर से मीडिया में इस अभियान का जोर-शोर से प्रचार किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment