Monday 21 July 2014

पाकिस्तान के हमले बढ़े, बीजेपी का रुख नरम क्यों: कांग्रेस | जवान के शहीद होने पर भड़की शिवसेना, कहा-'एक के बदले 10 को मारो' | रामदेव ने कहा कि पाकिस्तान को सबक सीखाना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी कदम उठाएंगे देश उनके साथ खड़ा होगा | क्या आपको भी लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ बीजेपी का रुख नरम हो गया है? | बीजेपी:सरकार 26/11 के आरोपी अजमल कसाब को बिरयानी खिला रही है. यूपीए के शासनकाल में हमारे सैनिक का सिर कलम कर दिया था तब बीजेपी ने घोषणा की थी कि वह दस पाकिस्तानी सैनिकों का सिर कलम कर बदला लेगी | जेटली ने दिया करारा जवाब, 'ना सिर झुका है, ना कभी झुकने देंगे'

पाकिस्तान के हमले बढ़े, बीजेपी का रुख नरम क्यों: कांग्रेस

-जवान के शहीद होने पर भड़की शिवसेना, कहा-'एक के बदले 10 को मारो' 

-रामदेव ने कहा कि पाकिस्तान को सबक सीखाना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी कदम उठाएंगे देश उनके साथ खड़ा होगा 
 

बीजेपी:सरकार 26/11 के आरोपी अजमल कसाब को बिरयानी खिला रही है. जब पाकिस्तानी सेना ने यूपीए के शासनकाल में हमारे सैनिक का सिर कलम कर दिया था तब बीजेपी ने घोषणा की थी कि वह दस पाकिस्तानी सैनिकों का सिर कलम कर बदला लेगी

क्या आपको भी लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ बीजेपी का रुख नरम हो गया है? 

भारत(bjp) सरकार(पाकिस्तान के सीजफायर तोड़ने पर ):'ना सिर झुका है, ना कभी झुकने देंगे' स्वीकार किया कि सीमा पर पहले के मुकाबले घुसपैठ की कोशिशों में इजाफा हुआ है।


 गांधीनगर, 22 जुलाई 2014 | अपडेटेड: 09:20 IST
टैग्स: पाकिस्तान| बीजेपी| कांग्रेस| शंकर सिंह वाघेला| सीजफायर| फायरिंग

Narendra Modi
पाकिस्तान की ओर से कई बार हुई फायरिंग
कांग्रेस ने कहा है कि कि केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) का पाकिस्तान पर रुख नरम पड़ गया है. विपक्षी पार्टी ने पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल के अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट के दौरे पर बीजेपी का मखौल उड़ाया. कांग्रेस नेता शंकर सिंह वाघेला ने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ भगवा दल का रूख नरम पड़ गया है. वाघेला ने यहां जारी एक बयान में कहा, यूपीए के शासनकाल में बीजेपी आरोप लगाती थी कि सरकार 26/11 के आरोपी अजमल कसाब को बिरयानी खिला रही है. जब पाकिस्तानी सेना ने यूपीए के शासनकाल में हमारे सैनिक का सिर कलम कर दिया था तब बीजेपी ने घोषणा की थी कि वह दस पाकिस्तानी सैनिकों का सिर कलम कर बदला लेगी.
उन्होंने कहा, बीजेपी अब देश पर शासन कर रही है और पाकिस्तान से हमले (संघर्षविराम उल्लंघन) वाकई बढ़ गए हैं. सोमवार को पाकिस्तान से चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल साबरमती रिवरफ्रंट योजना देखने आया था ताकि लाहौर में रावी नदी पर ऐसा ही किया जा सके.



आपका वोट

क्या आपको भी लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ बीजेपी का रुख नरम हो गया है?
हां नहीं शायद
नीचे दिए कोड को लिखें:
  
 

नतीजा

क्या आपको भी लगता है कि पाकिस्तान के खिलाफ बीजेपी का रुख नरम हो गया है?

हां 55.4%


नहीं 40%


शायद 4.6%













  
जेटली ने दिया करारा जवाब, 'ना सिर झुका है, ना कभी झुकने देंगे'



Tuesday,Jul 22,2014 12:29:54 PM

 
जेटली ने दिया करारा जवाब, 'ना सिर झुका है, ना कभी झुकने देंगे'

नई दिल्ली। पाकिस्तान के सीजफायर तोड़ने पर मंगलवार को रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने राज्यसभा में कहा कि हमारा सिर ना कभी झुका है और ना हम इसे कभी झुकने देंगे। उन्होंने यह स्वीकार किया कि सीमा पर पहले के मुकाबले घुसपैठ की कोशिशों में इजाफा हुआ है।
गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से पाकिस्तान अपने नापाक इरादे से बाज नहीं आ रहा है। इस कारण सीमांत क्षेत्रों में भारी दहशत है। पाक की ओर से भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिशों में इजाफा हो रही है। साथ ही, पाक की ओर से कई बार गोलाबारी भी हो चुकी है।


रामदेव ने दिया विवादित बयान!



 रामदेव ने दिया विवादित बयान!


नई दिल्ली: योगगुरू स्वामी रामदेव का एक बयान को लेकर विवादित हो गया है। रामदेव ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि सारे धर्म का मूल वेद और हिंदूत्व है। सीमा पार से गोलीबारी में सेना के एक जवान की मौत की पृष्ठभूमि में योग गुरू रामदेव ने कहा कि पाकिस्तान को सबक सीखाना चाहिए और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जो भी कदम उठाएंगे देश उनके साथ खड़ा होगा।
साथ ही रामदेव ने कहा कि पाकिस्तान को सबक सीखाना चाहिए। देश की अखंडता के लिए नरेंद्र मोदी जो भी कदम उठाएंगे पूरा राष्ट्र उनके पीछे खड़ा होगा। उन्होंने कहा कि लोग मुझसे पूछते हैं कि क्या मोदी अपेक्षाओं को पूरा कर पाएंगे। मैं आश्वस्त हूं कि विचारों और दृष्टिकोण के लिहाज से वह साधू हैं और निश्चित तौर पर वह देश का भविष्य बदलेंगे।



जवान के शहीद होने पर भड़की शिवसेना, कहा-'एक के बदले 10 को मारो'

Wednesday,Jul 23,2014 03:19:46 PM
 
जवान के शहीद होने पर भड़की शिवसेना, कहा-'एक के बदले 10 को मारो'
नई दिल्ली। नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद ऐसा माना जा रहा था कि पाकिस्तान को को सीजफायर के उल्लंघन का माकूल जवाब दिया जाएगा, लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। शायद यही वजह है कि एनडीए सरकार की सहयोगी शिवसेना ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी को लेकर तीखी प्रतिक्रिया वयक्त करते हुए कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ सारे रिश्ते तोड़ लेने चाहिए।
शिवसेना के सांसद संजय राउत ने पाकिस्तान की गोलीबारी और उससे एक जवान के शहीद होने पर आज कहा कि भारत सरकार को पाकिस्तान के साथ सारे रिश्ते तोड़ लेने चाहिए। सिर्फ संसद में चर्चा करने से कुछ नहीं होने वाला है। राउत ने यह भी कहा कि अगर पाकिस्तान हमारे एक जवान को मारता है तो हमें इसके बदले उसके दस जवानों को मार गिराना चाहिए।
गौरतलब है कि पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से मंगलवार को एकबार फिर जम्मू-कश्मीर के अखनूर में सीजफायर का उल्लंघन करते हुए दनादन गोलियां बरसायी गयी। पाकिस्तानी गोलियों का शिकार बीएसएफ के तीन जवान हुए। इनमें एक जवान शहीद हो गया और बाकी दो गंभीर रूप से घायल हो गये। नरेन्द्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से अबतक सीमा पर 19 बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया है।
ना सिर झुका है ना झुकने देंगे : रक्षा मंत्री
यह घटना उस समय की है, जब रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि ना सिर झुका है, ना झुकने देंगे। जेटली ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को करारा जवाब दिया जायेगा। हम किसी भी सूरत में अपने सैनिकों की हत्या बरदास्त नहीं करेंगे।
सेना की ओर से मिली जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के अखनूर में पाकिस्तान की ओर से फल्लनवाला सेक्टर से सीजफायर का उल्लंघन करते हुए चकला पोस्ट पर गोलियां बरसायी गयी। पाकिस्तानी सेना ने चकल्ला पोस्ट पर मंगलवार सुबह 8.30 बजे फायरिंग शुरू की जो 10.15 मिनट तक चलती रही।
गौरतलब है कि पाकिस्तान की ओर से लगातार छोटे और ऑटोमेटिक हथियारों से पाकिस्तानी सीमा से सटे भारतीय चौकियों पर फायरिंग की जा रही है। बीएसएफ की ओर से जवाबी कार्रवाई भी की जा रही है। लेकिन ठोस कदम नहीं उठाये जाने से पाकिस्तानी सैनिकों का हौसला बढता जा रहा है और उनके हमले तेज होते जा रहे हैं।
दहशत में हैं ग्रामीण
इस प्रकार के हमले से सीमा से सटे गांवों में रहने वाले ग्रामीणों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण अपने बच्चों को स्कूल नहीं भेज पा रहे हैं। जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। लोग दहशत में जी रहे हैं। ग्रामीणों के अनुसार हर समय उनके मन में एक डर बना रहता है, कि किस ओर से गोली आयेगी और उन्हें लग जायेगी.
पिछले एक साल में 200 से अधिक बार हुआ सीजफायर का उल्लंघन
पाकिस्तानी रेंजर्स की ओर से पिछले एक साल में 200 से अधिक बार सीजफायर का उल्लंघन किया गया। इसमें भारत के 13 जवान शहीद हो गये और लगभग 41 जवान गंभीर रूप से घायल हो गये। इसके अलावे स्थानीय लोगों को भी जान-माल का नुकसान उठाना पड़ा। पिछली यूपीए सरकार ने कई बार पाकिस्तान को चेताया, लेकिन पाकिस्तान की ओर से संघर्ष विराम का उल्लंघन जारी रहा। वहीं मोदी अपने चुनावी दौरों में लगातार पाकिस्तान पर हमला करते नजर आते थे। आज पूर्ण बहुमत की मोदी सरकार भी पाकिस्तान को उसके गुस्ताखियों की सजा नहीं दे पा रही है। अब जबकि जेटली ने आक्रामक रूख अपना लिया है तब देखना यह है कि पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन बंद होता है या नहीं।
 
Did this Post help you? Share your experience below.
Use the share button to let your friends know about this update.




Your most well come
Dear subscribe it by mail for more touch regularly. also share it with those one who are sincere and want to growup good knowledge. ok tc n be happy


WANT TO DONATE FOR SITE?

 

DONATE! GO TO LINK: http://kosullaindialtd.blogspot.in/p/donate.html  








1 comment:

  1. आज इंटरनेट की दुनिया में हेल्थ से रिलेटेड बहुत सारी जानकारी है , जो बदलते हुए युग में बहुत काम में आ रही है , आज लोगों के पास समय की कमी है जिसकी वजह से वह अपने स्वास्थ्य पर अच्छी तरह ध्यान नहीं दे पाते और बाद में बहुत परेशानी उठानी पड़ती है।
    site :- https://healthacchi.com

    ReplyDelete