Friday 5 December 2014

कश्मीर: मोदी के दौरे से पहले बड़ा आतंकी हमला, कश्‍मीर में आतंकी हमले में 10 जवान शहीद, तीन आतंकी ढेर #kashmir #terrorists #loc #pm #modi


कश्मीर: मोदी के दौरे से पहले बड़ा आतंकी हमला, कश्‍मीर में आतंकी हमले में 10 जवान शहीद, तीन आतंकी ढेर

jammu and kashmir army camp attacked by suspected terrorists near loc
 

Keyword : terror attack, jammu kashmir, Firing, narendra Modi, PM, Kashmir Visit, lashkar, Firing

 Fri, 05 Dec 2014 01:10 PM (IST)


कश्‍मीर में आतंकी हमले में 10 जवान शहीद, तीन आतंकी ढेर
श्रीनगर [राज्य ब्यूरो]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन से तीन दिन पहले सैन्य शिविर पर आतंकी हमले में 10 जवान शहीद हो गए जिसमें सेना के सात जवान और तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी भी मारे गए।
खबर के अनुसार, एलओसी से सटे बारामुला जिले के उड़ी सेक्टर में एक सैन्य शिविर पर आतंकी हमले में एक लेफ्टिनेंट कर्नल, एक जेसीओ, पांच सैनिक, तीन पुलिसकर्मियों समेत दस सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। मारे जाने से पहले आतंकियों ने शिविर के एक हिस्से में शस्त्र भंडार में कथित तौर पर आग भी लगा दी।
आतंकी हमले के बाद बारामुला-मुजफ्फराबाद सड़क मार्ग को आम यातायात के लिए बंद कर दिया गया है। सेना ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली और हमलावर आतंकियों के अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए सघन तलाशी अभियान छेड़ दिया है। सेना और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।
आतंकी हमले का निशाना बना सैन्य प्रतिष्ठान सेना की 31 फील्ड रेजिमेंट से संबधित है। यह उड़ी कस्बे से पहले मोहुरा गांव में झेलम के किनारे है। इसी शिविर से कुछ दूरी पर उड़ी जलविद्युत परियोजना भी है।
जानकारी के अनुसार, शुक्रवार सुबह तड़के साढ़े तीन बजे स्वचालित हथियारों से लैस तीन-चार आतंकी सैन्य प्रतिष्ठान के मुख्य द्वार पहुंचे और संतरी पर ग्रेनेड फेंका। उसके बाद वे स्वचालित हथियारों से फायरिंग करते हुए शिविर के अंदर दाखिल हो गए। इसके साथ ही पूरा इलाका गोलियों और बम धमाकों की आवाज से गूंज उठा।
सेना और पुलिस के जवानों ने उसी समय मौके पर पहुंचकर आतंकियों को चारों तरफ से घेर लिया। आतंकियों ने इस दौरान कथित तौर पर शिविर के एक हिस्से में शस्त्रागार में आग लगा दी। सुबह दस बजे तक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया, जबकि दो अन्य आतंकी 11 बजे के करीब मारे गए। लेकिन तब तक 10 जवान शहीद हो गए।
हमले में शहीद हुए तीन पुलिसकर्मियों में एएसआई अली अकबर, कांस्टेबल अब्दुल मजीद, कांस्टेबल संजय के रुप में हुई है। हालांकि शहीद सैन्याधिकारियों के नाम पता नहीं चल पाए हैं, लेकिन उनमें एक लेफ्टिनेंट कर्नल, एक जेसीओ और पांच जवान भी शामिल हैं।
गौरतलब है कि राज्य में तीसरे चरण के तहत उरी सहित छह विधानसभा क्षेत्रों में नौ दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। दो दिसंबर को इसी क्षेत्र में कुपवाड़ा जिले के हंदवाड़ा इलाके में सेना ने घुसपैठ का नाकाम करते हुए छह आतंकियों को मार गिराया था। इस ऑपरेशन में एक सेना का जवान भी शहीद हुआ था।
इस बीच, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि चुनाव के कारण आतंकी ऐसे हमले कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सेना ने जिस तरह इस आतंकी हमलों को नाकाम किया है, आगे भी वह इसे नाकाम करती रहेगी।

No comments:

Post a Comment