Monday 27 July 2015

गुरदासपुर हमलाः देखें, आतंकवादी हमले की भयानक तस्वीरें. l शहीद एस.पी.डी. बलजीत सिंह के ये थे अंतिम बोल... l सामने आर्इ आतंकवादियों की तस्वीरें, जिन्होंने दहला दिया पूरा पंजाब l Pics: आतंकी हमलाः शहीद एस.पी. डी. का अधूरा ही रह गया ये सपना l पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 आतंकी किए ढेर l गुरदासपुर आतंकी हमलाः सेना ने आतंकवादियों को किया ढेर, ऑपरेशन समाप्त l

गुरदासपुर हमलाः देखें, आतंकवादी हमले की भयानक तस्वीरें. l शहीद एस.पी.डी. बलजीत सिंह के ये थे अंतिम बोल... l सामने आर्इ आतंकवादियों की तस्वीरें, जिन्होंने दहला दिया पूरा पंजाब  l Pics: आतंकी हमलाः शहीद एस.पी. डी. का अधूरा ही रह गया ये सपना  l पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 आतंकी किए ढेर  l गुरदासपुर आतंकी हमलाः सेना ने आतंकवादियों को किया ढेर, ऑपरेशन समाप्त  l 
28 JULY 2015
 
गुरदासपुर हमलाः देखें, आतंकवादी हमले की भयानक तस्वीरें
गुरदासपुरः पंजाब के गुरदासपुर में यात्री बस और पुलिस थाने में आज सुबह करीब साढ़े 5 बजे आतंकियों ने हमला कर दिया। 
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ये आतंकी सेना की वर्दी में हैं। सूत्रों के मुताबिक पहले कहा जा रहा था कि 4 आतंकी हो सकते हैं लेकिन अब आतंकियों की तादाद 10 से 15 बताई जा रही है। 

इन आतंकियों ने पहले यात्री बस पर हमला किया और फिर दीनानगर पुलिस थाने में घुसकर फायरिंग की। इस हमले में हमले में 8 की मौत हो गई है जबकि 7 के घायल होने की खबर है। दीनापुर पुलिस थाने में हमलावरों और पुलिस के बीच फिलहाल फायरिंग जारी है।
 
जानकारी के अनुसार इस फायरिंग में 2 आतंकवादी के मारे जाने की समाचार प्रापत हुआ है।
 
शहीद एस.पी.डी. बलजीत सिंह के ये थे अंतिम बोल...
दीनानगरः पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार को हुए आतंकी हमले में शहीद हुए पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह की मौत ने उनके परिवार के साथ-साथ पूरे देश को गमगीन तो किया ही है साथ ही साथ इतिहास के पन्नों में अपनी अच्छार्इ की छाप भी छोड़ दी है। 
बताया जा रहा है कि आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान अदम्य साहस का परिचय देते हुए  पुलिस अधीक्षक बलजीत सिंह डटे रहे तथा अपनी आखिरी सांसों तक कहते रहे कि 'मैं तां इनां नूं मार के हटूंगा' (मैं तो इन सबको मार कर पीछे हटूंगा)। 
उधर, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तान की सीमा के नजदीक स्थित दीनानगर में एक पुलिस थाने में छिपे आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ के दौरान बलजीत सिंह गोली लगी, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए। वहीं गुरदासपुर में पुलिस की खुफिया शाखा का नेतृत्व करने वाले सिंह ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

सामने आर्इ आतंकवादियों की तस्वीरें, जिन्होंने दहला दिया पूरा पंजाब
गुरदासपुरः पंजाब के गुरदासपुर में सोमवार 12 घंटों तक आतंकवादियों के साथ चली मुठभेड में आखिरकार पंजाब पुलिस को जीत हासिल हुई और पुलिस ने सभी आतंकियों को ढेर कर दिया। 
 
 
 
 
अब इस मुठभेड़ में ढेर हुए आतंकवादियों की तस्वीरें सामने आईं हैं। इन तीनों आतंकवादियों ने दीनानगर में पहले एक यात्री बस को निशाना बनाया और फिर पुलिस थाने पर हमला कर दिया। इस हमले में एस. पी. सहित 3 होमगार्ड शहीद हो गए और 13 लोग भी मारे गए। 
 
सेना की वर्दी में दाखिल हुए यह आतंकवादी सोमवार सुबह 5 बजे पठानकोट से 26 किलोमीटर दूर दीनानगर इलाके में पहुंचे थे और फिर हर तरफ कोहराम मचा दिया था। 

Pics: आतंकी हमलाः शहीद एस.पी. डी. का अधूरा ही रह गया ये सपना
कपूरथलाः गुरदासपुर में कल हुए आतंकवादी हमले में वीरगति को प्राप्त होने वाले एस. पी. बलजीत सिंह को जहां देश का हर घर सलाम कर रहा है, वहीं उनके परिवार का रो-रोकर बूरा हाल है। 
 
कपूरथला के संतपुरा मोहल्ला में रहने वाले बलजीत सिंह की मौत से चारों अौर पसरे सन्नाटे को उसकी पत्नी कुलवंत कौर की चीखें इस कदर चीर रही थी कि वहा मौजूद लोगों के दिल भी रो रहे थे। हमले से पहले बलजीत सिंह ने कुलवंत कौर को फोन पर कहा कि वह आतंकवादियों को पकडऩे के आप्रेशन पर है, बाद में बात करते हैं। इतना कह कर बलजीत सिंह ने फोन काट दिया।  
 
 
बताया जा रहा है कि एस.पी. बलजीत सिंह का सपना था कि वह अपनी बेटियों के विवाह धूम-धाम से करे लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। इस साल के अंत में बलजीत सिंह की बड़ी बेटी का विवाह होने वाला था लेकिन बेटी के कन्यादान से पहले ही वह देश के लिए अपना फ़र्ज़ निभाते हुए शहीद हो गए। 
 
बलजीत सिंह की 2 बेटियां परमिन्दर कौर (22) और रवीन्द्र कौर (20) हैं और एक बेटा मनिन्दर सिंह (24) है। इस साल नवंबर या दिसंबर में बलजीत सिंह की बड़ी बेटी परमिन्दर के विवाह की तैयारियां की जा रही थीं लेकिन एक पिता का फ़र्ज़ निभाने से पहले ही उन्होंने अपनी जान देश के लिए कुर्बान कर दी। एस. पी. बलजीत सिंह की इस शहादत को हमारा सलाम और उनके परिवार के लिए दिल से दुआएं।
 
पंजाब पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 3 आतंकी किए ढेर
जालंधर: पंजाब के गुरदासपुर के दीनानगर थाने में सुबह हुए आतंकी हमले में अब तक 7 पुलिस वालों समेत 13 लोगों की मौत हो गई है। सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज कर दिया है।सूत्रों के हवाले से इस मुठभेड़ में 3 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। फिलहाल सेना और आतंकियों में मुठभेड़ खत्म हो गई है। 





सूत्रों के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर अमरनाथ यात्रा थी, लेकिन जम्मू में सुरक्षा व्यवस्था चाकचौबंद होने की वजह से गुरदासपुर को अपना निशाना बनाया। सूत्रों के मुताबिक लश्कर के 10 आतंकियों का गुट 10 दिनों से सियालकोट में डेरा डाले हुए थे। पिछले दो दिनों से कठुआ के कोटपुन्नू इलाके से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। ये सभी आतंकी ट्रेंड बता जा रहे हैं।
 
 
गुरदासपुर आतंकी हमलाः सेना ने आतंकवादियों को किया ढेर, ऑपरेशन समाप्त
नई दिल्ली: पंजाब में गुरदासपुर के दीनानगर पुलिस चौकी में घुसे आतंकवादियों के साथ दस घंटे से अधिक चली मुठभेड़ समाप्त हो गई है तथा इसमें तीन आतंकवादी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में पुलिस अधीक्षक सहित पांच पुलिसकर्मी तथा तीन नागरिक भी शहीद हो गए।

गृह मंत्रालय के अनुसार ये आतंकवादी सीमा पार से आए थे। इनके जैश-ए-मोहम्मद या लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े होने की आशंका है। मंत्रालय ने बताया है कि सुरक्षा बलों ने इस इलाके को पूरी तरह घेरा हुआ है। वहां अब गोलीबारी पूरी तरह रुक गई है और तीन आतंकवादी मारे गए हैं। कार्रवाई में पांच पुलिसकर्मी भी शहीद हुए हैं। इनमें एक पुलिस अधीक्षक और होगगार्ड के दो जवान शामिल है। आतंकवादियों की गोलीबारी में तीन नागरिक भी मारे गए हैं। इनमें एक नागरिक वह है, जिसकी कार आतंकवादियों ने छीनी थी। 

कार में आए थे आतंकी
सूत्रों के मुताबिक, हमलावर मारुति कार से आए थे, वहीं अमृतसर-पठानकोट रेलवे ट्रैक पर पांच बम मिलने की भी खबर है। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने आतंकी हमले की पुष्टि कर दी है। वहीं सीमा पर भी सेना ने अलर्ट जारी कर दिेया है। NSG को अलर्ट पर रखा गया है।

अमृतसर-पठानकोट रेलवे ट्रैक पर मिले बम
पंजाब के गुरदासपुर में यात्री बस और पुलिस थाने में फायरिंग के बाद अमृतसर-पठानकोट रेलवे ट्रैक पर पांच बम मिलने की खबर है। वहीं अमृतसर से जम्मू रेल रूट को बंद कर दिया गया है।

कॉलेज और स्कूल बंद
गुरदासपुर में आतंकी हमले के बाद सारे कॉलेज और स्कूल बंद करने का ऐलान कर दिया गया।

राजनाथ सिंह का ट्वीट
गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट किया है कि वे पंजाब के मुख्यमंत्री से पंजाब के पल-पल के हाल की जानकारी ले रहे हैं।

थाने में पुलिसवालों के परिजनों को बनाया बंधक
आतंकियों ने दीनानगर थाने में पुलिसवालों के परिवारवालों को बंधक बना लिया है। फिलहाल सेना मौके पर पहुंच गई है और आतंकियों को खिलाफ ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

 नरेंद्र मोदी खुद मॉनिटरिंग कर रहे
पंजाब में आतंकी हमले के बाद दिल्ली में भी हाई अर्ल्ट जारी कर दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद इस हमले पर मॉनिटरिंग कर रहे हैं।
देश के कई हिस्सों में हाई अलर्ट जारी
गुरदासपुर आतंकी हमले के दौरान जालंधर,अमृतसर,लुधियाना, मुंबई, महाराष्ट्र, हरियाणा, पुणे, नासिक और नागपुर में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।
गोलाबारी में पंजाब SP शहीद
आतंकी हमले में पंजाब पुलिस के  SP बलजीत सिंह शदीह दो गए। SP बलजीत सिंह को गोली लगी थी जिससे वे घायल हो गए थे लेकिन अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया।

पंजाब हमले पर सीएम का बयान
पंजाब सीएम प्रकाश सिंह बादल ने गुरदासपुर में आतंकी हमले पर बयान देते हुए कहा कि यदि हमले की जानकारी थी तो बॉर्डर को सील क्यों नहीं किया गया। आतंकियों को सीमा पर ही क्यों वहीं रोका गया। बादल ने कहा कि ये एक अफसोसजनक घटना है, सीमा पर घुसपैठ रोकना केंद्र की जिम्मेदारी है।

No comments:

Post a Comment