Tuesday 4 August 2015

उत्तराखंडः स्टिंग करने वाले पत्रकार को CM से जान का खतरा!

उत्तराखंडः स्टिंग करने वाले पत्रकार को CM से जान का खतरा!

एमडीडीए ने तोड़ा टैगोर विला
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत के सचिव का स्टिंग करने वाले पत्रकार अशोक पांडेय का कहना है कि उन्हें मुख्यमंत्री रावत से जान का खतरा है।

अशोक पांडेय का कहना है कि उन्हें पता लगा है कि ‌स्टिंग आपॅरेशन के चलते उनके और उनके परिवार की हत्या की सुपारी दी गई है। अगर उन्हें या उनके परिवार को कुछ होता है तो इसके पीछे उत्तराखंड के मुख्यमंत्री का हाथ माना जाए। बताया गया कि मंगलवार दोपहर बाद उक्त पत्रकार राज्यपाल केके पॉल से मिलेंगे।

उधर, स्टिंग प्रकरण में अशोक पांडेय का नाम सामने आने के बाद प्रशासन ने पांडेय के ऊपर शिकंजा कसना शुरू दिया है। उत्तराखंड प्रशासन पत्रकार पांडेय की संपत्ति की जांच करवा रहा है।

इस क्रम मंगलवार को एमडीडीए अपनी टीम के साथ पत्रकार के निर्माणाधीन टैगोर विला में अवैध निर्माण को तोड़ने पहुंचा। इस दौरान भारी संख्या में पुलिस फोर्स मौजूद रही व काफी हंगामा भी हुआ। लेकिन एमडीडीए ने विला का अवैध निर्माण तोड़ दिया।

मकान गिराने की कार्रवाई का विरोध करेगी भाजपा

मकान गिराने की कार्रवाई का विरोध करेगी भाजपा
भाजपा का कहना है कि स्टिंग ऑपरेशन के मामले में पत्रकार अशोक पांडेय का घर गिराने की कार्रवाई उत्तराखंड सरकार बदले की भावना से कर रही है। उन्होंने कहा कि स्टिंग करने वाला जब उच्च न्यायालय की शरण में पहुंच गया है तो सरकार पूर्वाग्रह से ग्रस्त होकर कार्रवाई क्यों कर रही है।

भाजपा नेता भी मंगलवार को मौके पर मौजूद रहे और एमडीडीए की कार्रवाई का विरोध किया। भाजपा ने कहा कि अशोक पांडेय की जान को भी खतरा है। यदि कुछ भी हुआ तो उसके जिम्मेदार मुख्यमंत्री होंगे। काबिलेगौर है कि सरकार ने पत्रकार अशोक पांडेय का निर्माणाधीन घर गिराने का नोटिस जारी कर दिया है।

इस मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष तीरथ सिंह रावत व नेता प्रतिपक्ष अजय भट्ट ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर संयुक्त प्रेसवार्ता में सरकार के इस कदम का विरोध किया। दोनों नेताओं ने सीएम हरीश रावत पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार के इस कदम से साबित हो गया है कि स्टिंग असली है।

कहा कि अभी तक सरकार ने जांच तो शुरू की नहीं और स्टिंग करने वालों की संपत्ति नष्ट करने की शुरूआत हो गई है, सीएम में यदि जरा भी नैतिकता बची है तो वह इस्तीफा दे दें और या फिर मामले की सीबीआई जांच कराएं। एमडीडीए के माध्यम से सत्ता का दुरुपयोग ना करें। कहा कि यदि ये कार्रवाई हुई तो भाजपा इसका डटकर विरोध करेगी।

मीडिया प्रभारी उमेश अग्रवाल ने बताया कि पूरी तैयारी है और यदि सुरक्षा की बात आई तो भाजपा ही पांडेय की सुरक्षा वस्था का जिम्मा उठाएगी।

No comments:

Post a Comment