Sunday 8 December 2013

जनता जेब ढीली होने पर जवाब देती है: उद्योग जगत

जनता जेब ढीली होने पर जवाब देती है: उद्योग जगत

नई दिल्ली, 8 दिसम्बर 2013 | अपडेटेड: 18:17 IST
टैग्स: एसोचैम| किरण मजूमदार शॉ| डीएम रावत| ट्वीट| उद्योग जगत
किरण मजूमदार शॉ
किरण मजूमदार शॉ
चार राज्यों के चुनावी नतीजों पर उद्योग जगत ने कहा है कि यह सरकार और राजनीतिक दलों के लिए एक संकेत की तरह है. सभी को समझना होगा कि कामकाज का बेहतर संचालन और भ्रष्टाचार मुक्त शासन जनता के लिए काफी महत्वपूर्ण है. एसोचैम के महासचिव डीएस रावत ने कहा, 'निश्चित रूप से मतदाता अर्थशास्त्र की जटिलताओं को नहीं समझते, लेकिन यदि महंगाई से उनकी खरीद क्षमता प्रभावित होती है तो वे मजबूत प्रतिक्रिया देते हैं.' चुनावी नतीजों पर महिला उद्यमी किरण मजूमदार शॉ ने कहा कि खराब राजनीतिक नेतृत्व व भ्रष्टाचार से निपटने में विफलता के कारण मतदाताओं ने कांग्रेस को दरवाजा दिखा दिया.
राजनीतिक गलियारे में आम आदमी पार्टी के शानदार शुरुआत पर शॉ ने कहा, 'लोग भष्ट्राचार मुक्त राजनीति चाहते हैं, जो पारदर्शिता व जिम्मेदारी पर आधारित हो.' शॉ ने ट्वीट किया कि 'आप' और अरविंद केजरीवाल ने स्वच्छ राजनीति की बात कर सफलता हासिल की.
वहीं एसोचैम ने कहा कि इसका सारा श्रेय भारतीय मतदाताओं को जाता है जिन्‍होंने सिर्फ कामकाज पर वोट किया. मतदाताओं ने जाति या धर्म को नजरअंदाज किया है. पीएचडी चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने कहा कि निश्चित रूप से महंगाई से मतदाताओं का रख प्रभावित हुआ है. सब्जियों और अन्य आवश्यक वस्तुओं के दाम बढ़ने की वजह से मतदाता प्रभावित हुए.

No comments:

Post a Comment