Thursday 11 September 2014

UP CM AKHILESH: READ HOW TO SOLVE COMPLAIN THROUGH TWITTER? ( @yadavakhilesh @UPGovt @CMOfficeUP @ijeetsindu ) ट्विटर पर अखिलेश का कारनामा चौंका देगा आपको

UP CM AKHILESH: READ HOW TO SOLVE COMPLAIN THROUGH TWITTER?
(     ) 

ट्विटर पर अखिलेश का कारनामा चौंका देगा आपको
ट्वीट करते ही आया सीएम का जवाब
चार दिन बीत चुके थे। वह सारी भाग-दौड़ कर चुका था। यहां तक कि लाइनमैन को घूस देने को भी तैयार था। लेकिन कोई भी उसके घर की बिजली ठीक करने को तैयार नहीं था।

आखिर पांचवे दिन उसने गुस्से में उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ट्वीट किया। उसने लिखा कि 'नोएडा सेक्टर 52 में पश्चिमांचल विधुत के जेई ने मुझसे घूस मांगी है और चुनौती दी है कि जो करना है कर लो।'

आपको जानकर हैरानी होगी कि उसी दिन शाम को चार बजे मुख्यमंत्री कार्यालय से जवाब आया कि आप अपना फोन नंबर भेजें।

इसके बाद जो हुआ वह आंखे खोल देने वाली कहानी है।

__________________________________________________________________________
     I Appreciate ur Great Quick Reaction On Issue:Electricity of Mr  Noida.
Keep it up.GodBlessU

__________________________________________________________________________

लाइनमैन से इंजीनियर तक सभी का एक ही जवाब

लाइनमैन से इंजीनियर तक सभी का एक ही जवाब
नोएडा में रहने वाले इंद्रजीत सिंह के घर में चार दिनों से बिजली नहीं आ रही थी। लाइनमैन ने उनकी मदद करने से इनकार कर दिया। उसका कहना था कि अंडर ग्राउंड केबल बहुत लंबी है। इस काम को वही अकेले नहीं कर सकता।

अपना काम करने की बजाय लाइनमैन ने उन्हें सुझाव दिया कि अब उनके घर की बिजली तभी आएगी जब वह नया ओवर हेड कनेक्‍शन लेंगे।

इंद्रजीत ने इसकी शिकायत उस कांट्रैक्टर से की जिसकी निगरानी में लाइनमैन काम करता ‌था। यहां भी उनको वही जवाब मिला कि अंडरग्राउंड केबल ठीक नहीं की जा सकती।

ये सब करने के बाद भी जब उनकी मुश्किल का कोई समाधान नहीं होता दिखा तो वह बिजली विभाग के ऑफिस गए और जूनियर इं‌जीनियर से इसकी शिकायत की। लेकिन उन्हें क्या पता था कि विभाग में भी उनको वही जवाब मिलेगा जो अभी तक मिलता आया था।

तंग आकर किया सीएम को ट्वीट

तंग आकर किया सीएम को ट्वीट
चार दिन से बिना बिजली के परेशान इंद्रजीत को अब कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था। आखिर उन्होंने सीएम अखिलेश के ट्विटर अकांउट पर जाकर वहां भी अपनी शिकायत लिख दी।

ये महज उनका गुस्सा था। उन्हें किसी जवाब की कोई उम्मीद नहीं थी। हालांकि चार दिन से बिना बिजली के रह रहे इंद्रजीत ने एक औप‌चारिक कंपलेन भी लिखवा दी थी।

इस कंपलेन को देखने के लिए विभाग की ओर से एक लाइनमैन भी भेजा गया। लेकिन उसने पहले तो 500 रुपए मांगे लेकिन केबल लाइन को देखने के बाद उसने भी अपने अपने हाथ खड़े कर दिए।

उसने भी ओवर हेड कनेक्‍शन लेने की बात सुझाई। इंद्रजीत ने जब इस पर आपत्ति की तो लाइनमैन उनसे ही बहस करने लगा और बिना काम किए ही चला गया।

रात 11 बजे ठीक हुई घर की बिजली

रात 11 बजे ठीक हुई घर की बिजली
इसके बाद इंद्रजीत बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर से मिले। उन्होंने कहा कि वह कांट्रैक्टर और लाइनमैन की शिकायत करेंगे। इसके बावजूद उसने यही कहा कि आपके घर की लाइट ठीक नहीं की जा सकती।

मंगलवार की शाम उन्होंने यूपी के सीएम अखिलेश यादव के ट्वीटर अकांउट @cmofficeUP @yadavakhilesh पर जाकर अपनी शिकायत लिख भेजी।

शाम को चार बजे के करीब @UPgovt का जवाब @ijeetsindu पर आया कि आप अपना फोन नंबर भेजें।

तुरंत ही यह मामला नोएडा के डीएम के पास भेजा गया। और इंद्रजीत के पास नोएडा के डीएम का फोन आया। जल्द ही बिजली विभाग के एसडीओ का भी इद्रजीत के पास फोन आया। उसी रात 11 बजे उनके घर की बिजली ठीक हो गई।

विभाग ने कार्यवाई करते हुए जेई को पद से हटा दिया और कांट्रैक्टर के खिलाफ जांच के लिए कमेटी बना दी गई है।

No comments:

Post a Comment