Tuesday 18 November 2014

उत्तराखंड के बेरोजगारों को झटका देने की तैयारी,समूह ग की परीक्षा में 300 Rs शुल्क वसूलने की तैयारी,रावत सरकार,तत्कालीन बहुगुणा सरकार के पूर्व में समूह ग के पदों पर आवेदन करने पर शुल्क माफ़ के इस फैसले पर रोलबैक करने जा रही है

उत्तराखंड के बेरोजगारों को झटका देने की तैयारी

समूह ग की परीक्षा में 300 Rs शुल्क वसूलने की तैयारी,

रावत सरकार,तत्कालीन बहुगुणा सरकार के पूर्व में समूह ग के पदों पर आवेदन करने पर शुल्क माफ़ के इस फैसले पर रोलबैक करने जा रही है

...बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल सकती है.

 November 19, 2014

unemployed
देहरादून : सरकार एक बार फिर उत्तराखंड के बेरोजगारों को झटका देने की तैयारी में है. समूह ग की परीक्षा में शुल्क वसूलने की तैयारी की जा रही है. जिसके बाद सरकारी नौकरी में आवेदन करने वालों को शुल्क देना होगा. बुधवार को होने वाली कैबिनेट बैठक में इस प्रस्ताव को हरी झंडी मिल सकती है.
तत्कालीन बहुगुणा सरकार ने पूर्व में समूह ग के पदों पर नौकरियों के लिए आवेदन करने पर शुल्क माफ़ कर दिया था. इससे अभ्यर्थियों को रहत तो मिली थी, लेकिन विभागों में इसके लिए अलग से बजट का प्रावधान न होने से यह व्यवस्था सही ढंग दे संचालित नहीं हो पाई. प्राविधिक शिक्षा परिषद रूड़की इस परीक्षा का आयोजन कर रहा है. उसे सम्बंधित विभागों से परीक्षा कराने के एवज में भुगतान के लिए भटकना पड़ रहा है. इसका असर अन्य परीक्षाओं पर पड़ रहा है और वे समय पर नहीं हो पाई हैं.
अब रावत सरकार इस फैसले पर रोलबैक करने जा रही है. कार्मिक विभाग ने नौकरियों में आवेदन के लिए शुल्क अनिवार्य करने के लिए प्रस्ताव कर दिया है. प्रति अभ्यर्थी से इसके लिए 200 से 300 रुपए लिया जा सकता है. वैसे अब समूह ग की भर्तियों का जिम्मा उत्तराखंड अधीनस्थ कर्मचारी चयन आयोगको मिल चूका है, लेकिन अभी इसका ढांचा पास नहीं हुआ है. कैबिनेट में सचिवालय में अतिरिक्त अनुभागों का सृजन, अनुपूरक बजट के साथ ही एनी प्रस्तावों को हरी झंडी मिलेगी.

No comments:

Post a Comment