Thursday 3 April 2014

मुशर्रफ को विस्‍फोटक से थी उड़ाने की साजिश , बम विस्‍फोट में बाल-बाल बचे मुशर्रफ

मुशर्रफ को विस्‍फोटक से थी उड़ाने की साजिश , बम विस्‍फोट में बाल-बाल बचे मुशर्रफ

बम विस्‍फोट में बाल-बाल बचे मुशर्रफ, छह किलो विस्‍फोटक से थी उड़ाने की साजिश

  Apr 03, 2014, 11:52AM IST

इस्लामाबाद। पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ पर जानलेवा हमला हुआ है। गुरुवार को इस्लामाबाद में फैजाबाद ब्रिज से गुजरते हुए उनके काफिले पर बम धमाका किया गया। मुशर्रफ को आर्म्ड फोर्सेस इंस्टीट्यूट ऑफ कॉर्डियोलॉजी से चक शहजाद वाले उनके फार्म हाउस पर ले जाया जा रहा था। इस दौरान ब्रिज को पार करते समय शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ। धमाके में मुशर्रफ बाल-बाल बच गए।
 
डॉन न्यूज के मुताबिक, धमाके में चार से छह किलोग्राम विस्फोटक का इस्तेमाल किया गया था। इसे रास्ते में पाइपलाइन में लगाया गया। पुलिस ने भी मुशर्रफ को निशाना बनाकर धमाका करने की बात मानी है। अभी तक इसमें किसी के मारे जाने की कोई खबर नहीं है।
 
फैजाबाद ब्रिज वीवीआईपी रोड पर स्थित है। धमाका फार्म से सिर्फ तीन किलोमीटर की दूरी पर हुआ। पुलिस ने बताया कि धमाका इतना शक्तिशाली था कि घटनास्थल पर एक बड़ा गड्ढा हो गया। बीते 10 मार्च को इस्लामाबाद पुलिस चीफ और गृहमंत्रालय ने चेतावनी दी थी कि तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) और अलकायदा,  मुशर्रफ पर हमले करने की फिराक में है। इस मामले में पंजाब गृहसचिव को खत भी लिखा गया था। हमले के बाद चक शहजाद फार्म हाउस पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। 
 
गौरतलब है कि मुशर्रफ, आर्मी हॉस्पिटल में दिल की बीमारी का इलाज करा रहे हैं। उन्होंने शरीफ सरकार से विदेश जाकर इलाज करवाने और शारजाह में बीमार मां को देखने के लिए देश से बाहर जाने की इजाजत मांगी थी। इसे सरकार ने खारिज कर दिया है। 
 
बीती 31 मार्च को सिंध हाईकोर्ट की तीन जजों की बेंच ने मुशर्रफ पर देशद्रोह के आरोप भी तय कर दिए हैं। हालांकि उनके देश से बाहर जाने का फैसला सरकार पर छोड़ दिया है।
 
FILE PHOTO
 
पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने किया था मुशर्रफ का समर्थन।  

नहीं मानी गई पाक सेना प्रमुख की बात 
इससे पहले नवाज शरीफ सरकार ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के संबंध में सेना अध्यक्ष की सलाह ठुकरा दी। सेना अध्यक्ष जनरल रहील शरीफ ने सलाह दी थी कि मुशर्रफ को विदेश जाने की इजाजत दे दी जाए। ताकि वह अपनी मां और अपना इलाज करवा सकें। लेकिन पाकिस्तान सरकार ने मुशर्रफ के विदेश जाने पर लगी रोक हटाने से इनकार कर दिया।
मुशर्रफ ने इसके लिए गृह मंत्रालय को आवेदन किया था। प्रधानमंत्री शरीफ ने इस पर सेना अध्यक्ष जनरल रहील शरीफ और आईएसआई चीफ ले. जन. जहीरुल इस्लाम से मशवरा किया। दोनों ने इसे मान लेने की सलाह दी थी। लेकिन इसके विरुद्ध सरकार ने अब कहा कि मुशर्रफ का आग्रह जनहित में मंजूर नहीं किया जा सकता। क्योंकि उनके खिलाफ कई मुकदमे चल रहे हैं।
 
 
 

No comments:

Post a Comment