Tuesday 1 April 2014

खुलासा PAK पाकिस्तानी मीडिया :परवेज मुशर्रफ देश छोड़ कर भाग गया :::: देशद्रोह के आरोप तय होने के बाद मौत की सजा से बचने के लिए पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ देश छोड़ कर भाग गए हैं।

खुलासा:- BREAKING NEWS PAK 

पाकिस्तानी मीडिया :परवेज मुशर्रफ देश छोड़ कर भाग गया 

:::: 

देशद्रोह के आरोप तय होने के बाद मौत की सजा से बचने के लिए पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ देश छोड़ कर भाग गए हैं। 

क्या विशेष विमान से मध्य-पूर्व के किसी देश भाग गए मुशर्रफ!

  Apr 01, 2014, 13:46PM IST


इस्लामाबाद। देशद्रोह के आरोप तय होने के बाद मौत की सजा से बचने के लिए पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ देश छोड़ कर भाग गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया में ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं।
अंग्रेजी अखबार डॉन का दावा है कि सोमवार रात रावलपिंडी के नूर खान एयरबेस पर एक खाड़ी देश का विशेष विमान देखा गया था, अटकलें लगाईं जा रही हैं कि मुशर्रफ इसमें बैठकर भागे हों। 
इसी बीच, मुशर्रफ के वकील सीनेटर फरोघ नसीम ने गृह मंत्रालय में उनकी ओर से आवेदन दाखिल किया है। इसमें निवदेन किया गया है कि उन्हें देश से बाहर जाने की इजाजत दी जाए। विशेष कोर्ट में देशद्रोह के आरोप तय होने के बाद वकील नसीम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया था कि कोर्ट ने मुशर्रफ को कस्टडी में रखने का आदेश नहीं दिया है। वे अभी आजाद रह सकते हैं। 
शारजाह में उनकी मुशर्रफ की मां के अस्पताल में भर्ती होने की खबर आने के बाद अत्यधिक तनाव के कारण मुशर्रफ की हालत बिगड़ गई हैं। इससे पहले भी पूर्व फौजी तानाशाह खराब हालत के चलते सैन्य अस्पताल के आईसीयू में भर्ती रह चुके हैं।
सोमवार को सिंध हाईकोर्ट के तीन जजों की बेंच ने मुशर्रफ के खिलाफ देशद्रोह के आरोपों को सही माना है। सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश होने की छूट भी दी गई थी। अब कोर्ट की कार्रवाई 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी गई है। फिर भी उनके पाकिस्तान से बाहर जाने पर रोक कायम रखी है। अब इस बात का फैसला सरकार की ओर से किया जाएगा कि वह पूर्व राष्ट्रपति को पाकिस्तान से बाहर जाने की इजाजत देती है या नहीं।
क्या है मामला 
सिंध हाईकोर्ट की तीन जजों की बेंच मुशर्रफ के खिलाफ राजद्रोह मामले की सुनवाई कर रही है। मुशर्रफ पर 2007 में शासन के दौरान पाकिस्तान में इमरजेंसी थोपने का आरोप है। विशेष कोर्ट में केस चलाने के खिलाफ भी मुशर्रफ याचिका दायर कर चुके हैं, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके खिलाफ सैन्य कोर्ट में मामले की सुनवाई की जानी चाहिए। हालांकि, कोर्ट ने उनकी इस याचिका को खारिज कर दिया।
पाकिस्तानी इतिहास का पहला मामला 
इसे इत्तेफाक ही कहेंगे कि पाकिस्तान में कई फौजी तानाशाहों ने तख्तापलट करके के देश में मार्शल लॉ लागू किया है। यह पहली बार है कि किसी फौजी तानाशाह को अदालती कार्यवाही का सामना करना पड़ रहा है।

 मुशर्रफ को पता था कहां छिपा है ओसामा...
क्या विशेष विमान से मध्य-पूर्व के किसी देश भाग गए मुशर्रफ!
चार बड़े अभियोगों का सामना करना पड़ा 
पाकिस्तान के 66 साल के इतिहास में करीब आधे वक्त तक सेना ने शासन किया है और मुशर्रफ से पहले किसी भी शासक या सैन्य कमांडर को आपराधिक अभियोग का सामना नहीं करना पड़ा है। पिछले साल मार्च में स्वनिर्वासन से लौटने के बाद मुशर्रफ को 2007 में हुई पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की हत्या तथा 2006 में बलूच राष्ट्रवादी नेता अकबर बुगती के मारे जाने सहित चार बड़े अभियोगों का सामना करना पड़ रहा है। 
मुशर्रफ को पता था कि ओसामा कहां छिपा है 
पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ को शायद अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन और उसके छिपने के ठिकाने के बारे में जानकारी थी। न्यूयार्क टाइम्स के लिए अफगानिस्तान और पाकिस्तान से कई साल तक रिपोर्टिंग करने वाली अग्रणी ब्रिटिश पत्रकार कारलोटा गाल ने अपनी नई किताब 'द रौंग एनेमी, अमेरिका इन अफगानिस्तान 2001-2004' में यह सनसनीखेज रहस्योद्घाटन एक अवकाशप्राप्त पाकिस्तानी जनरल तलत मसूद के हवाले से किया है। 
क्या है किताब में 
गाल ने लिखा, "एक दिन जब वह इस्लामाबाद में घर में बैठे थे, रिटायर्ड जनरल तलत मसूद टेलीविजन पर मुशर्रफ के साथ एक साक्षात्कार देख रहे थे। जनरल ने कुछ कहा जो मसूद को चुभा। मुशर्रफ लादेन के बारे में बात कर रहे थे। वह बहुत ज्यादा बोल रहे थे।" वह कहती हैं कि इससे मसूद को महसूस हुआ कि पूर्व सेना प्रमुख को ओसामा के बारे में पता था और वह जानते थे कि ओसामा कहां छिपा है। 

No comments:

Post a Comment