Thursday 3 April 2014

NSA America HACKED Yahoo Mail:याहू ने निगरानी व जासूसी रोकने के लिए किए सुरक्षा उपाय

NSA America HACKED Yahoo Mail:याहू ने निगरानी व जासूसी रोकने के लिए किए सुरक्षा उपाय

Fri, 04 Apr 2014 08:10 AM (IST)

और जानें : Yahoo Security | Yahoo | NSA | Alex Stamos | Yahoo Encryption | Yahoo Inc |

सैन फ्रांसिस्को। याहू ने लोगों की ऑनलाइन गतिविधियों को सरकारी निगरानी और अन्य जासूसी से बचाने के लिए और अधिक सुरक्षा उपायों को अपनाया है।

FOR MORE CLICK HERE:  

http://kosullaindialtd.blogspot.in/2014/03/how-nsa-plans-to-infect-millions-of_13.html 

इन सुरक्षा उपायों के बारे में बुधवार को घोषणा की गई। इनमें एक ऐसे तंत्र का विकास शामिल है जो याहू के एक डाटा सेंटर से दूसरे डाटा सेंटर में भेजी गई सूचनाओं को कूट रूप दे सकेगा। इस तकनीक को इस प्रकार से डिजाइन किया गया है ताकि बाहरी लोग याहू के डाटा सेंटर से होकर गुजरने वाले ईमेल और अन्य डिजिटल सूचनाओं को नहीं पढ़ सकें। याहू के होम पेज से किए गए सर्च संबंधी अनुरोध अब खुद ब खुद कूट रूप में बदल जाएंगे।
याहू ने जनवरी में अपने ईमेल की सुरक्षा कड़ी की थी। याहू के एक अधिकारी अलेक्स स्टैमोस ने संवाददाताओं को बताया, 'हमारे यूजर्स इस बात को मानें या नहीं मेरा मानना है कि उन्हें सुरक्षित रखना हमारी जिम्मेदारी है।'
स्टैमोस कंपनी के जासूसी रोधी अभियान के तहत लगभग एक महीने पहले ही याहू इंक से जुड़े हैं। अमेरिका के निगरानी कार्यक्रम का पर्दाफाश होने पर याहू, गूगल इंक और माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन ने पिछले 10 महीने में ऑनलाइन सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता दी है। अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनएसए) के पूर्व कांट्रेक्टर एडवर्ड स्नोडेन द्वार लीक किए गए दस्तावेजों से निगरानी कार्यक्रम के बारे में पता चला था।

No comments:

Post a Comment