Sunday 3 May 2015

#Boxing: पैकियाओ अच्छे फ़ाइटर, मेरा सलाम: मेवैदर :::: तस्वीरें: मेवैदर ने कैसे किया पैकियाओ को पस्त

#Boxing: पैकियाओ अच्छे फ़ाइटर, मेरा सलाम: मेवैदर 
तस्वीरें: मेवैदर ने कैसे किया पैकियाओ को पस्त

जीत के बाद मेवैदर
लास वेगस बॉक्सिंग इतिहास का सबसे महंगा मुक़ाबला जीतने वाले फ्लॉयड मेवैदर ने कहा है कि 'वो इस मैच में मैनी पैकियाओ से स्मार्ट साबित हुए.'
अमरीका में हुए इस बॉक्सिंग मुक़ाबले में मेवैदर ने अब तक उपना अपराजय रहने का रिकॉर्ड कायम रखते हुए फ़िलिपींस के पैकियाओ को हराया.
उन्होंने अब तक 48 बॉक्सिंग मैच खेले हैं और हर बार जीत हासिल की है.
दुनिया भर में देखे गए मुक़ाबले के बाद पैकियाओ ने कहा, "फ़ाइट खत्म होने पर मुझे लगा कि मैं जीत गया हूँ, क्योंकि मेवैदर ने तो कुछ ख़ास नहीं किया."

विरोधी की तारीफ

मेवैदर बनाम पैकियाओ
उधर मेवैदर ने कहा,"मैं स्मार्ट फाइटर साबित हुआ. मैंने उन्हें पस्त कर दिया."
लेकिन उन्होंने विरोधी बॉक्सर पैकियाओ की तारीफ भी की.
उन्होंने कहा, "वो बढ़िया फ़ाइटर है. मैं उन्हें सलाम करता हूँ (टेक माइ हैट ऑफ़ टू हिम). अब मुझे पता चला कि वो बॉक्सिंग खेल के शिखर पर क्यों है?"
जीत के बाद मेवैदर ने गॉड और फैन्स का शुक्रिया अदा किया.

'लगा मैं जीत गया'

पैकियाओ पंच जमाते हुए
दूसरी तरफ़ पैकियाओ ने कहा, "ये अच्छी फाइट थी. मुझे लगा कि मैं जीत गया हूं. मैंने उन्हें कई बार शिकंजे में लिया."
पैकियाओ ने ये मानने से इनकार कर दिया कि वो मेवैदर की कदकाठी की वजह से मुक़ाबला हार गए.
पैकियाओ ने कहा के उन्हें मेवैदर के साइज़ को लेकर कोई समस्या नहीं थी और वो उनसे बड़े कद के फाइटर से मुक़ाबला कर चुके हैं.


पहले राउंड के बाद दूसरे और तीसरे राउंड में भी मेवैदर का दबदबा रहा और पैकियाओ संघर्ष करते रहे.
पंच जमाते हुए पैकियाओ
चौथे राउंड से पैकियाओ ने भी दम दिखाना शुरु किया और मेवैदर की बढ़त कम करने के लिए जवाबी हमला किया.
मेवैदर का दमदार पंच
लेकिन, पैकियाओ लगातार दम नहीं दिखा सके और मेवैदर अपनी बढ़त मजबूत करते गए.
रिंग में आंख का इलाज कराते पैकियाओ
दसवां राउंड खत्म होने तक साफ हो गया कि पैकियाओ को मेवैदर को रोकने के लिए उन्हें नॉकआउट करना होगा.
मेवैदर
मेवैदर ने पैकियाओ को कोई चमत्कार नहीं करने दिया. उन्होंने बॉक्सिंग रिंग में कभी नहीं हारने का रिकॉर्ड बरकरार रखा.

तस्वीरें: मेवैदर ने कैसे किया पैकियाओ को पस्त

जीत के बाद मेवैदर
अमरीका के लास वेगस में दुनिया के सबसे महंगे बॉक्सिंग मुक़ाबले में उम्मीद के मुताबिक रोमांच दिखा.
12 राउंड तक चला ये मुक़ाबला अमरीका के फ्लॉयड मेवैदर ने जीता लेकिन उन्हें फ़िलिपींस के मैनी पैकियाओ से कड़ी टक्कर मिली.
एमजीएम एरीना का बॉक्सिंग रिंग
ये मुक़ाबला लास वेगस के एमजीएम एरीना में हुआ. 'फाइट ऑफ द सेंचुरी' कहे गए मुक़ाबले को देखने के लिए पूरा एरीना हाउसफुल था.
पंच जमाते मेवैदर
मुक़ाबला शुरु हुआ और कभी कोई बॉक्सिंग मैच नहीं गंवाने वाले फ्लॉयड मेवैदर हावी दिखने लगे.
पैकियाओ पर पंच जड़ते मेवैदर

No comments:

Post a Comment