Tuesday 3 September 2013

तुलसी प्रजापति मुठभेड़ पर स्टिंग ऑपरेशन, कांग्रेस बोली- नरेंद्र मोदी दें इस्तीफा

तुलसी प्रजापति मुठभेड़ पर स्टिंग ऑपरेशन, कांग्रेस बोली- नरेंद्र मोदी दें इस्तीफा

नई दिल्ली, 3 सितम्बर 2013 | अपडेटेड: 12:55 IST

कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन
कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन
तुलसी प्रजापति मुठभेड़ को लेकर एक स्टिंग ऑपरेशन गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके करीबी अमित शाह की मुश्किलें बढ़ा सकती है. कांग्रेस ने मंगलवार ने इस ऑपरेशन की सीडी जारी करते हुए मामले की जांच तक मोदी से इस्तीफे की मांग की है. इस स्टिंग ऑपरेशन के जरिए कांग्रेस ने बीजेपी सांसद प्रकाश जावड़ेकर और भूपेंद्र सिंह यादव को तुलसी प्रजापति मुठभेड़ मामले में जांच को बाधित करने का आरोप लगाया है. आपको बता दें कि इस मुठभेड़ में गुजरात के पूर्व गृह राज्यमंत्री अमित शाह मुख्य आरोपी हैं.
कांग्रेस का आरोप है कि प्रकाश जावड़ेकर और अन्य बीजेपी नेताओं ने तुलसी प्रजापति की मां से सादे वकालतनामा पर हस्ताक्षर करवा लिया था. यह न्यायिक प्रक्रिया के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश है.
नरेंद्र मोदी दें इस्तीफाः कांग्रेस
कांग्रेस सांसद अजय माकन ने कहा कि यह न्यायिक प्रक्रिया के साथ छेड़छाड़ कोशिश है. इस ‘आपराधिक साजिश’ में बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं. मोदी को गुजरात का मुख्यमंत्री बने रहने का कोई हक नहीं है. उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.
स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर सुप्रीमकोर्ट में जनहित याचिका
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में बीजेपी सांसदों प्रकाश जावड़ेकर और भूपेंद्र सिंह यादव के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की गई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि उन्होंने तुलसी प्रजापति फर्जी मुठभेड़ मामले में जांच को बाधित करने की कोशिश की. यह याचिका एक पत्रकार ने अपने द्वारा किए गए स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर दायर की है. दोनों सांसदों ने हालांकि, अपने खिलाफ आरोपों पर टिप्पणी करने से इनकार किया है.
तुलसी प्रजापति एनकाउंटर
2006 में तुलसी प्रजापति एनकाउंटर हुआ था. तुलसी प्रजापति सोहराबुद्दीन शेख का करीबी था. जब यह एनकाउंटर हुआ था उस वक्त शाह गुजरात के पूर्व गृह राज्यमंत्री थे.


No comments:

Post a Comment