Tuesday 3 September 2013

बोला भटकल:इंडियन मुजाहिदीन की हिटलिस्ट में टॉप पर नरेंद्र मोदी. रैली में हो सकता है हमला

बोला भटकल:इंडियन मुजाहिदीन की हिटलिस्ट में टॉप पर नरेंद्र मोदी. रैली में हो सकता है हमला

पटना, 3 सितम्बर 2013 | अपडेटेड: 13:28 IST


आतंकियों के निशाने पर नरेंद्र मोदी
आतंकियों के निशाने पर नरेंद्र मोदी
आतंकवादी नेटवर्क इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) के निशाने पर सबसे ऊपर हैं गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी. यह जानकारी नेटवर्क के सरगना आतंकवादी यासीन भटकल ने बिहार में राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी के उन अधिकारियों को दी, जो उससे पूछताछ कर रहे थे. इन अधिकारियों के मुताबिक भटकल ने बताया कि अगर हम नरेंद्र मोदी तक पहुंचने में कामयाब रहे तो पूरी दुनिया में हमारे समर्थक बढ़ जाएंगे. हमें अपने कामों के लिए खूब पैसा मिलेगा.टॉप टेन में 1 से 10 तक बस मोदी
भटकल ने एनआईए के अधिकारियों को बताया कि हमारी टॉप हिट लिस्ट में पहले से दसवें नंबर तक बस नरेंद्र मोदी का ही नाम है. इसके बाद ग्यारहवें नंबर पर बीजेपी के ही दूसरे नेता लाल कृष्ण आडवाणी का नाम आता है.सूत्रों के मुताबिक भटकल ने कहा कि हमें मुंबई में 26/11 के हमले के बाद विदेशों से खूब फंड मिला. अगर हम मोदी को निशाने पर लेते हैं, तो यह उससे भी कई गुना ज्यादा मददगार साबित होगा.
बिहार में पैदा हुआ एक और आतंकवादी है एक्टिव
भटकल ने जांचकर्ताओं को बताया कि बिहार के समस्तीपुर में पैदा हुआ एक और आतंकवादी तहसीम उर्फ तहसीन अख्तर उर्फ मोनू भी इस समय देश में सक्रिय है. उसे पाकिस्तान में ट्रेनिंग मिली है. उसको देश के कुछ बड़े नेताओं और अहम ठिकानों पर निशाना साधने की जिम्मेदारी दी गई है.फिलहाल मोनू कहां है, यह भटकल नहीं बता पाया. उसने मोनू के बारे में और ब्यौरे भी नहीं दिए.
आईएम के एक सेक्शन का मुखिया बना मोनू
भटकल ने जिस मोनू का नाम लिया, वह पुलिस के रडार पर 2010 के बेंगलुरू के चिन्ना स्वामी स्टेडियम में हुए ब्लास्ट के बाद आया था. पुलिस और खुफिया एजेंसी अब तक यही मान रही थीं कि मोनू भटकल का साथी है और आईएम नेटवर्क का हिस्सा. मगर भटकल से हालिया पूछताछ से खुलासा हुआ कि अब मोनू एक शातिर आतंकवादी बन चुका है और उसके जिम्मे आईएम के एक अलग मॉड्यूल का नेतृत्व है.
मोनू के रिश्तेदारों से जारी है पूछताछ
एनआईए की टीम सोमवार को मोनू के समस्तीपुर स्थित गांव मनीआरपुर पहुंची और उसके कई रिश्तेदारों से पूछताछ की.जांच एजेंसी ने आतंकवादी मोनू के पिता वसीम अख्तर से भी सवाल जवाब किए. यहां से पुलिस ने मोनू की पुरानी तस्वीरें औऱ दूसरे सामान भी जुटाए. उसके माता-पिता के ब्लड सैंपल भी लिए गए, ताकि आतंकवादी का डीएनए प्रोफाइल बनाया जा सके.
लोकसभा चुनावों के लिए बनी नई टेरर टीम
भटकल के खुलासे के बाद गुजरात पुलिस को एक बार फिर से हाई एलर्ट वाले मैसेज भेज दिए गए हैं. उधर भटकल ने बताया कि उसके विदेशों में बसे समर्थक खुश नहीं हैं. आतंकवादी सरगना के मुताबिक फंडिंग करने वालों को लगता है कि आईएम भारत में ज्यादा हमले नहीं कर पा रहा है. इसको देखते हुए एक नई टेरर टीम भी बना दी गई है. इसके जिम्मे सिर्फ बड़े लोगों पर निशाना साधना होगा. यह काम लोकसभा चुनाव से पहले किया जाएगा. इसमें चुनावी रैली के इर्द गिर्द हमला करने की रणनीति बुनी जा रही है.


No comments:

Post a Comment