Tuesday 25 March 2014

IM(इंडियन मुजाहिदीन) New Chief Terrorist Tehsin (Monu) is Arrested :::: मोनू को इंडियन मुजाहिदीन की कमान यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद दी गई थी.

IM(इंडियन मुजाहिदीन) New Chief Terrorist Tehsin (Monu) is Arrested 

:::: 

मोनू को इंडियन मुजाहिदीन की कमान यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद दी गई थी.

 

मोदी की पटना रैली में ब्‍लास्‍ट का मास्‍टरमाइंड मोनू गिरफ्तार

  नई दिल्‍ली, 25 मार्च 2014 | अपडेटेड: 12:27 IST
टैग्स: बरकत| साकिब| यासीन| एटीएस| इंडियन मुजाहिदीन
 
इंडियन मुजाहिदीन का सरगना और बीजेपी के पीएम पद के कैंडिडेट नरेंद्र मोदी की पटना रैली में सीरियल ब्‍लास्‍ट का मास्‍टरमाइंड तहसीन अख्‍तर उर्फ मोनू को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जाता है कि मोनू पाक भागने की फिराक में था.

इसके पहले दिल्ली पुलिस, जोधपुर पुलिस और राजस्थान एटीएस की संयुक्त कार्रवाई में इंडियन मुजाहिदीन का एक और संदिग्‍ध आतंकी बरकत गिरफ्तार किया गया. रविवार को रेड के दौरान पुलिस को चकमा देकर फरार हुए बरकत को जोधपुर में उसके ठिकाने से गिरफ्तार किया गया.

मोनू को इंडियन मुजाहिदीन की कमान यासीन भटकल की गिरफ्तारी के बाद दी गई थी. बरकत इंडियन मुजाहिदीन को गोला, बारूद सप्लाई करने का आरोपी है. बरकत की गिरफ्तारी आईएम के आतंकी साकिब अंसारी की निशानदेही पर की गई है. मोहम्मद साकिब अंसारी भी इंडियन मुजाहीदीन का आतंकवादी है, जिसे गिरफ्तार आतंकी जिया उर रहमान उर्फ वकास ने ट्रेनिंग दे रखी है. गौरतलब है कि कुख्यात आतंकवादी और कई बम धमाकों का आरोपी पाक नागरिक वकास की अजमेर में गिरफ्तारी के बाद उससे पूछताछ के आधार पर रविवार को जोधपुर और जयपुर के ठिकानों पर छापे मार कर इंडियन मुजाहिद्दीन से जुडे आंतकवादियों को पकडा गया था, जबकि बरकत पुलिस की दबिश पड़ने से पहले ही फरार हो गया था.
इंडियन मुजाहिदीन के नए चीफ तहसीन उर्फ मोनू के पड़ोसी देश नेपाल में होने की खबर है. पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार तहसीन, पाकिस्तान भागने की फिराक में है .मुंबई में पिछले साल जुलाई में हुए बम धमाकों के अलावा बोधगया ब्लास्ट और पुणे ब्लास्ट में भी तहसीन का हाथ था.

रविवार को गिरफ्तार हुए आतंकियों से पूछताछ के दौरान ये भी खुलासा हुआ कि तहसीन ही पटना में मोदी की रैली में हुए सीरियल ब्लास्ट का मास्टरमाइंड है.


No comments:

Post a Comment