Friday 12 December 2014

#BJP- U TURN GOVERNMENT? शहीद हेमराज के मुद्दे पर भी मोदी सरकार का यू-टर्न!,पाकिस्तानी सेना के हाथों हमारे जवानों का सिर काटे जाने के मामले में केंद्र सरकार ने बड़ी पलटी खाई है।एनडीए सरकार अब पिछली सरकार के कदमों को सही बता रही है।

#BJP- U TURN GOVERNMENT?

शहीद हेमराज के मुद्दे पर भी मोदी सरकार का यू-टर्न!

पाकिस्तानी सेना के हाथों हमारे जवानों का सिर काटे जाने के मामले में केंद्र सरकार ने बड़ी पलटी खाई है।एनडीए सरकार अब पिछली सरकार के कदमों को सही बता रही है।

 Dec 12, 2014 

नई दिल्ली। पाकिस्तानी सेना के हाथों हमारे जवानों का सिर काटे जाने के मामले में केंद्र सरकार ने बड़ी पलटी खाई है। उस घटना पर यूपीए सरकार की कड़ी आलोचना के बावजूद एनडीए सरकार अब पिछली सरकार के कदमों को सही बता रही है। इस बाबत सुप्रीम कोर्ट में दर्ज एक हलफनामे के बाद विपक्ष ने केंद्र सरकार पर हमला बोल दिया है। विपक्ष ने दोहराया है कि केंद्र सरकार दरअसल यू-टर्न सरकार है।
पिछले साल जनवरी महीने में भारतीय सैनिक लांस नायक हेमराज सिंह का पाक फौज ने बर्बरता के साथ सिर काट लिया था। पूरे देश को हिला देने वाली इस घटना के बाद बीजेपी ने यूपीए सरकार पर हमला बोल दिया था। खुद पीएम नरेंद्र मोदी ने तब कहा था कि जो पाकिस्तान हमारे जवानों के सिर काट रहा है, उन्हें मनमोहन सरकार बिरयानी खिला रही है।
लेकिन अब हेमराज की हत्या के मामले में सुप्रीम कोर्ट में दायर एक हलफनामे में केंद्र सरकार अपनी बात से पीछे हट गई है। पिछली सरकार की तरफ से उठाए गए कदमों को सही बताते हुए इस हलफनामे में कहा गया है कि 15 जनवरी 2013 को उस समय देश के प्रधानमंत्री ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि सीमा पर हमारे जवानों की हत्या के बाद दोनों देशों के बीच व्यापार पहले जैसा नहीं रह सकता है। जो भी इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार है उसे इसकी सजा मिलनी ही चाहिए।
खास बात है कि हलफनामे में एनडीए सरकार की तरफ से उठाए गए किसी कदम को शामिल ना करते हुए सिर्फ यूपीए सरकार के कदमों के बारे में बताया गया है। जाहिर है विपक्ष को सरकार पर हमले का मौका मिल गया है। कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि सरकार कहती कुछ है और करती कुछ है इसीलिए हम इसे यू टर्न सरकार कहते है। जेडीयू नेता के सी त्यागी ने कहा कि हाथी के दांत दिखाने के और होते है और खाने के और होते हैं।
सरकार के इस यू-टर्न पर  तमाम केंद्रीय मंत्रियों और सांसदों से बात करने की कोशिश की लेकिन सबने बोलने से इनकार कर दिया। न रविशंकर प्रसाद, न नजमा हेपतुल्ला और न ही आर के सिंह ने कुछ कहा। गौरतलब है कि हाल में कांग्रेस पार्टी ने केंद्र सरकार के 6 महीनों में 25 यू-टर्न पर बाकायदा एक पुस्तिका जारी की थी। जाहिर है कि हेमराज मामले ने एक बार फिर केंद्र सरकार को बैक फुट पर डाल दिया है।

No comments:

Post a Comment