Monday 8 December 2014

Now Spicejet airline on the way of kingfisher?,spice jet cancelled more then 1800 domestic flights | आर्थिक संकट से जूझ रहे स्पाइसजेट ने 1800 से ज्यादा घरेलू उड़ानें रद्द की

 Now Spicejet airline on the way of kingfisher?,spice jet cancelled more then 1800 domestic flights 
आर्थिक संकट से जूझ रहे स्पाइसजेट ने 1800 से ज्यादा घरेलू उड़ानें रद्द की
नई दिल्ली, 9 दिसम्बर 2014
symbolic image
symbolic image
नकदी संकट से जूझ रही बजट एयरलाइंस स्पाइसजेट ने चालू माह के लिए देशभर में अपनी 1,800 से अधिक उड़ानों को रद्द कर दिया है. यह विमानन कंपनी के बढ़ते संकट का संकेत है. कलानिधि मारन की अगुवाई वाले सन ग्रुप की कंपनी ने 31 दिसंबर तक कुल 1,861 उड़ानें रद्द की हैं. इनमें से कुछ उड़ानें नेपाल के काठमांडों व अन्य घरेलू शहरों को जोड़ने वाली हैं. स्पाइसजेट ने अपनी वेबसाइट पर यह जानकारी दी है. इनमें से 81 उड़ानें सोमवार को रवाना होनी थीं. बजट एयरलाइन ने बड़े पैमाने पर उड़ानों को ऐसे समय में रद्द किया है, जब नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) उसे अग्रिम बुकिंग के मामले में अपने दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के मामले में कारण बताओ नोटिस जारी करने पर विचार कर रहा है.
इस बीच, स्पाइसजेट पर अपना घेरा कसते हुए एयरपोर्ट अर्थारिटी ऑफ इंडिया (एएआई) उसे 'कैश एंड कैरी' के अंतर्गत डालने पर विचार कर रहा है. स्पाइसजेट पर हवाईअड्डा परिचालक का 200 करोड़ रुपये का बकाया है. अगर विमानन कंपनी अपने बकाया पर बैंक गारंटी देने में विफल रहती है तो एएआई उसे नकदी दो और परिचालन करो के तहत ला सकता है.
सूत्रों ने बताया कि यदि स्पाइसजेट बुधवार तक बैंक गारंटी नहीं देती है तो एएआई की योजना उसे कैश एंड कैरी के तहत लाने की है. नागर विमानन मंत्री अशोग गजपति राजू ने भी पिछले सप्ताह घरेलू एयरलाइन की वित्तीय सेहत पर चिंता जताई थी. विशेषज्ञों का कहना है कि स्पाइसजेट को किंगफिशर जैसी समस्या से बचने के लिए तत्काल कदम उठाने होंगे. जुलाई-सितंबर की तिमाही में स्पाइसजेट को 310 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है. यह लगातार पांचवीं तिमाही है जब उसे घाटा हुआ है.
spice jet cancelled more then 1800 domestic flights
Keyword : Spicejet, airline, kingfisher,


No comments:

Post a Comment