Sunday 22 September 2013

केबीसी की हॉट सीट पर बैठा देहरादून का नौजवान

केबीसी की हॉट सीट पर बैठा देहरादून का नौजवान

dehradun's young man sitting in the hot seat of KBC

कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर इस बार देहरादून के राजवीर बैठे। सहसपुर निवासी और मुंबई में इनकम टैक्स आफिसर राजवीर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन के सवालों का जवाब देकर अच्छी रकम भी हासिल कर चुके हैं।

हालांकि, चैनल से अनुबंध के चलते इस राशि का खुलासा नहीं किया है। शुक्रवार 27 सितंबर को राजवीर का एपिसोड चैनल पर प्रसारित होगा। मूलत: सहसपुर के ढाकी निवासी 37 वर्षीय राजवीर तोमर किसान परिवार से जुड़े हैं। उनके पिता शेर सिंह तोमर सहसपुर में ही रहकर खेती करते हैं। उनकी मां राजबाला भी यहीं रहती हैं।



एसजीआरआर सहसपुर में स्कूली पढ़ाई के बाद राजवीर ने दून के डीबीएस कालेज से बीएससी किया। इसके बाद उनकी नौकरी शिमला में आडिट विभाग में लग गई। छह साल पूर्व वह इनकम टैक्स अधिकारी चुने गए। तब से राजवीर मुंबई में पत्नी अचला और साढ़े तीन साल के बेटे गौतमादित्य संग रह रहे हैं।
राजवीर ने बताया कि उनके पिता किसान हैं, लेकिन उन्होंने राजवीर को हमेशा अच्छी पढ़ाई के लिए प्रेरित किया। बताया कि मां-पिता को शुरुआत से ही उनसे काफी उम्मीदें थीं। आज लग रहा है कि उन्होंने माता-पिता का सपना पूरा किया है।

बताया कि पत्नी अचला को उम्मीद थी कि वह शो से करोड़पति बनकर लौटेंगे, लेकिन वह उस लेवल तक नहीं पहुंच सके। हालांकि, जो भी मिला उससे परिजन बेहद खुश हैं। रविवार से चैनल पर राजवीर का हॉट सीट पर बैठे प्रोमो भी दिखाया जाने लगा है। इसमें अमिताभ बच्चन उनसे 50 लाख का सवाल पूछते नजर आ रहे हैं।

दो हजार में से चुने गए राजवीर
राजवीर ने बताया कि सोनी चैनल पर पूछे गए पहले सवाल का जवाब देने के बाद उनसे फोन पर तीन सवाल पूछे गए। तीनों का सही जवाब देने के बाद उन्हें आडिशन के लिए मुंबई बुलाया गया। अलग-अलग केंद्रों पर दो हजार लोगों का आडिशन हुआ, जिसमें से उन समेत 120 चुने गए। राजवीर ने बताया कि उन्होंने चार लाइफलाइन इस्तेमाल की।

अमिताभ को सुनाए दो गाने
हॉट सीट पर बैठे राजवीर को मैं जट यमला, पगला, दीवाना... गाना सुनाकर पूछा गया यमला, पगला कौन होता है। इसका जवाब मिलने के बाद अमिताभ ने राजवीर से यह गाना गवाया भी। बातचीत के दौरान राजवीर ने अमिताभ को उनकी आवाज में गाया पहला गाना मेरे पास आओ मेरे दोस्तों एक किस्सा सुनो... गाने को कहा।

हालांकि, अमिताभ टाल गए और यह गाना भी राजवीर से ही सुन लिया। इस दौरान राजवीर ने अमिताभ से पूछा कि वह अपना परिवार कैसे चलाते हैं। राजवीर के थियेटर के शौक को देख अमिताभ प्रभावित नजर आए।

No comments:

Post a Comment