Sunday 13 April 2014

'देश में नहीं मोदी लहर' 'नहीं लागू होगा देश में गुजरात मॉडल' 'गुजरात मॉडल पर जोशी ने उठाई उंगली' मोदी सिर्फ पीएम पद के प्रत्याशी : डॉ मुरली मनोहर जोशी ::::::: भाजपा और मोदी एक ही है।मोदी ने कब कहा है कि गुजरात का विकास मॉडल पूरे देश में लागू करेंगे?:Rajnath Singh BJP

'देश में नहीं मोदी लहर'   'नहीं लागू होगा देश में गुजरात मॉडल'   'गुजरात मॉडल पर जोशी ने उठाई उंगली' :  डॉ मुरली मनोहर जोशी  

::::::: 

भाजपा और मोदी एक ही है।मोदी ने कब कहा है कि गुजरात का विकास मॉडल पूरे देश में लागू करेंगे?:Rajnath Singh BJP

बीजेपी के बड़े नेता ने कहा, 'देश में नहीं मोदी लहर, न लागू होगा गुजरात मॉडल'

देश में मोदी की नहींं, भाजपा की लहर; मोदी सिर्फ पीएम पद के प्रत्याशी: जोशी

 


'मोदी नहीं, भाजपा की लहर'

'मोदी नहीं, भाजपा की लहर'


भाजपा में अंतर्कलह रुकने का नाम नहीं ले रही है। करीब एक पखवाड़े की चुप्पी के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता डॉ मुरली मनोहर जोशी ने अब यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि देश भर में नरेंद्र मोदी की नहीं, बल्कि भाजपा की लहर है।

जोशी ने न केवल मोदी को पार्टी का महज नुमाइंदा करार दिया, बल्कि विकास के गुजरात मॉडल पर यह कहकर सवालिया निशान भी लगा दिया कि यह राजग का आदर्श मॉडल नहीं है।

जोशी ने मनोरमा न्यूज चैनल से बातचीत में यह बातें कहीं।

भाजपा में फिर घमासान के आसार


उन्होंने विवादास्पद नेताओं को पार्टी में शामिल किए जाने और वरिष्ठ नेताओं को टिकट देने में आनाकानी के कारण सियासी नुकसान पहुंचने की बात भी कही। मालूम हो कि जोशी वाराणसी से टिकट न दिए जाने के कारण नाराज चल रहे हैं।

हालांकि कानपुर से टिकट मिलने के बाद जोशी ने पहली बार फिर से अपनी नाराजगी जाहिर की है। माना जा रहा है कि जोशी की खरी खरी पर भाजपा में नए सिरे से घमासान मच सकता है।

एक तरफ भाजपा देश भर में मोदी लहर का दावा कर रही है तो दूसरी ओर जोशी का मानना है कि यह लहर मोदी की नहीं बल्कि पार्टी की है।
  

गुजरात मॉडल पर जोशी ने उठाई उंगली


इंटरव्यू में जोशी ने कहा कि बतौर पीएम उम्मीदवार मोदी केवल पार्टी के नुमाइंदे भर हैं। इसलिए यह कोई व्यक्ति आधारित लहर नहीं है। जोशी ने यह भी कहा कि वरिष्ठ नेता जसवंत सिंह को टिकट न देने का फैसला पार्टी की चुनाव समिति की बैठक में नहीं हुआ था, बल्कि यह निर्णय राजनाथ सिंह और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने लिया था।

जोशी ने प्रमोद मुतालिक, साबिर अली जैसे नेताओं को पार्टी में शामिल करने के बाद बाहर का दरवाजा दिखाने के फैसले पर भी सवालिया निशान लगाए। उन्होंने कहा कि चाहे जसवंत सिंह को टिकट न देने का मामला हो या लालकृष्ण आडवाणी की सीट पर विवाद का मामला, इन दोनों ही मुद्दों पर बनी स्थिति ने पार्टी को सियासी नुकसान पहुंचाया है।

उन्होंने कहा कि इन दोनों ही नेताओं के मामले में विवाद पैदा होने से बचाया जा सकता था। विकास के गुजरात मॉडल पर सवालिया निशान लगाते हुए उन्होंने कहा कि सभी राज्यों के लिए एक मॉडल कारगर नहीं हो सकता है। बल्कि सभी राज्यों की कुछ अच्छी बातों को शामिल कर विकास का एक मॉडल तैयार किया जाना चाहिए।

'मोदी और भाजपा लहर में अंतर्विरोध नहीं'

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। उन्होंने कभी नहीं कहा कि वे देश भर में विकास का गुजरात मॉडल लागू करेंगे।

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी द्वारा मोदी के बजाए भाजपा की लहर होने संबंधी बयान पर प्रतिक्रिया जताते हुए उन्होंने कहा कि इसमें कोई अंतर्विरोध नहीं है। भाजपा और मोदी एक ही है। मोदी भाजपा के प्रधानमंत्री पद के दावेदार हैं। वह सर्वाधिक लोकप्रिय नेता हैं। पूरा देश उन्हें प्रधानमंत्री बनना चाहता है। ऐसे में मोदी लहर और भाजपा लहर एक ही बात हैं।

गुजरात मॉडल पूरे देश में लागू न होने संबंधी जोशी के बयान पर उन्होंने कहा कि मोदी ने कब कहा है कि गुजरात का विकास मॉडल पूरे देश में लागू करेंगे? उन्होंने कहा कि हर राज्य की भौगोलिक और सामाजिक परिस्थितियां भिन्न-भिन्न हैं। हर राज्य का विकास एक तरीके से नहीं हो सकता। 
  

No comments:

Post a Comment