Tuesday 1 July 2014

#GoogleOrkutShutDown : फ़ेसबुक से पुरानी सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट बंद होगी...गूगल ने अपनी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ऑरकुट को बंद करने की घोषणा कर दी है

#GoogleOrkutShutDown :

फ़ेसबुक से पुरानी सोशल नेटवर्किंग साइट ऑरकुट बंद होगी...गूगल ने अपनी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ऑरकुट को बंद करने की घोषणा कर दी है


 मंगलवार, 1 जुलाई, 2014 को 12:38 IST तक के समाचार


गूगल

गूगल ने अपनी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट ऑरकुट को बंद करने की घोषणा कर दी है. आधिकारिक ऑरकुट ब्लॉग के मुताबिक़ यह प्लेटफॉर्म 30 सितंबर को औपचारिक रूप से बंद हो जाएगा.
ब्लॉग के मुताबिक़ उसके बाद यूज़र इस पर लॉग इन नहीं कर पाएंगे.

गूगल प्ले और ऐप स्टोर से भी क्लिक करें ऑरकुट ऐप हटाया जा रहा है.
ब्लॉग में कहा गया है कि इससे ऑरकुट के मौजूदा यूज़र्स पर कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा लेकिन नया ऑरकुट अकाउंट नहीं बनाया जा सकेगा.

गूगल का कहना है कि तीन महीने के दौरान ऑरकुट यूजर अपने प्रोफ़ाइल डेटा, कम्युनिटी पोस्ट और तस्वीरों को गूगल टेकआउट के माध्यम से ट्रांसफर कर सकते हैं.

लोकप्रियता में पिछड़ा

फ़ेसबुक से एक महीने पहले जनवरी 2004 में गूगल ने ऑरकुट की शुरुआत की थी. ब्लॉग के मुताबिक़ 'यू-ट्यूब, ब्लॉगर और गूगल प्लस की बढ़ती लोकप्रियता में यह पिछड़ गया था'.
क्लिक करें गूगल के इंजीनियरिंग डायरेक्टर पाउलो गॉल्गर ने कहा, "जो अब भी इसका इस्तेमाल कर रहे हैं हम उनसे माफ़ी मांगते हैं. हमें उम्मीद है कि लोग आपस में संपर्क के लिए दूसरे प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करेंगे."
गूगल का कहना है कि अब कंपनी यू-ट्यूब, ब्लॉगर और गूगल प्लस जैसे प्लेटफॉर्म को आगे बढ़ाने पर ध्यान देगी.


For more info go on link : http://kosullaindialtd.blogspot.in/2014/06/bye-bye-orkut-google-decide-to-shutting.html

No comments:

Post a Comment