Monday 30 June 2014

हरिद्वार कांवड़ यात्रा 2014 : कांवड़ यात्रा के दौरान शहर में नहीं घुसेंगे भारी वाहन... इस बार डाक कांवड़ियों के शहर में इंट्री पर रोक रहेगी...पुलिस का ट्रैफिक प्लान लागू किया

हरिद्वार  कांवड़ यात्रा 2014 : कांवड़ यात्रा के दौरान शहर में नहीं घुसेंगे भारी वाहन... इस बार डाक कांवड़ियों के शहर में इंट्री पर रोक रहेगी...पुलिस का ट्रैफिक प्लान लागू किया
01-07-14 12:30 AM


ऋषिकेश।


इस बार भी कांवड़ यात्रा में आने वाले डाक कांवडिम्ए शहर में नहीं घुस पाएंगे। भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक रहेगी। कांवड़ यात्रा के दौरान पुलिस की विशेष ट्रैफिक व्यवस्था लागू रहेगी।
आईडीपीएल में अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी। जहां बिजली, पानी, शौचालय की व्यवस्था रहेगी। वहीं खाद्य पदार्थों की सैंपलिंग हररोज स्वास्थ्य विभाग करेगा। एसडीएम ने विभागीय अधिकारियों को 12 जुलाई तक व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश दिए हैं।

सोमवार को स्वर्ण जयंती सभागार में एसडीएम संतोष कुमार पांडेय ने कांवड़ यात्रा की तैयारियों को लेकर विभिन्न विभागों की बैठक ली। उन्होंने बिजली, पानी, सड़क सहित अन्य सुविधाएं 12 जुलाई तक जुटाने के निर्देश दिए। एसडीएम ने कहा कि इस बार डाक कांवड़ियों के शहर में इंट्री पर रोक रहेगी।

पुलिस का ट्रैफिक प्लान लागू किया जाएगा। भारी वाहनों के शहर में प्रवेश पर रोक रहेगी। हरिद्वार की ओर से आने वाले वाहनों को आईडीपीएल में बनाई गई 2 अस्थाई पार्किंग में पार्क किया जाएगा। वहीं बाइक वालों को श्यामपुर पुलिस चौकी से भद्रकाली होते हुए गरुड़चट्टी मोटर पुल से भेजा जाएगा।

भीड़ बढ़ने पर वाया चीला से बड़े वाहनों को निकाला जाएगा। कांवड़ यात्रा मार्गों पर जलसंस्थान की ओर से पानी के टैंकरों की व्यवस्था की जाएगी। जबकि यात्रा के दौरान मिलावटी खाद्य पदार्थों पर अंकुश लगाने को हररोज स्वास्थ्य विभाग की टीम सैंपलिंग करेगी।

एसडीएम ने बताया कि लोकल सवारियों के लिए ऑटो-विक्रम की व्यवस्था होगी। जिससे लोकल सवारियों को दिक्कतें न आए। बैठक में नगर पालिका के ईओ भजन लाल आर्य, एआरटीओ शैलेश तिवारी, सीएमएस डॉ. अशोक कुमार गैरोला, जलकल अभियंता तरुण शर्मा, एई सिंचाई सुधीर मोहन, एसडीओ सिटी प्रथम ऊर्जा महेंद्र सिंह चौधरी व द्वितीय एके गुप्ता, यातायात प्रशासन संगठन के एके श्रीवास्तव, एसएसआई डीएस कोहली, व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल, विक्रम-ऑटो यूनियन से वीरेंद्र सजवाण, सोहनलाल, राजेंद्र टीटू मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment