Wednesday 13 August 2014

मोदी के बयान पर पाकिस्तान का पलटवार, कहा- हमारी सेना देगी मुंहतोड़ जवाब

मोदी के बयान पर पाकिस्तान का पलटवार, कहा- हमारी सेना देगी मुंहतोड़ जवाब

 | Aug 13, 2014, 15:42PM IST


 
 
 
फोटोः मंगलवार को कारगिल एयरपोर्ट पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।
 
नई दिल्ली. पाकिस्तान ने 'भारत के खिलाफ छद्म युद्ध चलाने' के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों पर पलटवार किया है। उसने कहा कि मोदी को बेबुनियाद आरोप लगाने से बचना चाहिए और दोनों देशों को एक- दूसरे पर दोष मढ़ने के बजाय बातचीत से विवादों को सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए। एक बयान में पाकिस्‍तान ने खुद को आतंकवाद पीड़ित देश बताया और कहा कि इसकी वजह से उसके हजारों लोग मारे जा चुके हैं। बयान में यह भी कहा गया कि पाकिस्‍तानी सेना किसी भी आक्रामकता का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है।  
 
पाकिस्तान ने आरोंपों की खबरों को बताया दुर्भाग्यपूर्ण
पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता तसनीम असलम ने कहा, 'भारत के शीर्ष राजनीतिक स्तर द्वारा पाकिस्तान पर आरोप लगाने को लेकर आई खबरें बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। जबकि इन दिनों पाकिस्तान का नेतृत्व भारत के साथ अच्छे पड़ोसी के संबंध स्थापित करना चाहता है। प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मई में भारत यात्रा भी की थी, इसका मकसद द्विपक्षीय रिश्ते को नए सिरे से गति प्रदान करने की थी।' 
 
 
मोदी ने पाकिस्तान को बताया था 'कमजोर' 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को जम्‍मू-कश्‍मीर के लेह में भाषण के दौरान पाकिस्‍तान की तरफ से चलाई जा रही आतंकवादी गतिविधियों का मुद्दा उठाया था। मोदी ने कहा था कि पाकिस्‍तान में आमने-सामने की लड़ाई लड़ने का माद्दा नहीं है, इसलिए वह आतंकवाद के जरिए छद्म युद्ध चला रहा है। मोदी यहां पर लेह-श्रीनगर ट्रांसमिशन लाइन की आधारशिला रखने के लिए पहुंचे थे। 
 
परियोजना का उद्घाटन करने से पहले प्रधानमंत्री ने लेह में जवानों को भी संबोधित किया था। उन्होंने जवानों को यह भरोसा भी दिलाया था कि सियाचिन पर किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment