Monday 9 June 2014

narendra modi government may drop attestation of documents by gazetted officers :::: अब डॉक्‍यूमेंट्स अटेस्‍ट कराने का नहीं होगा झंझट

 narendra modi government may drop attestation of documents by gazetted officers 

 ::::  

अब डॉक्‍यूमेंट्स अटेस्‍ट कराने का नहीं होगा झंझट

 

अब डॉक्‍यूमेंट्स अटेस्‍ट कराने का नहीं होगा झंझट

नई दिल्‍ली, 9 जून 2014 | अपडेटेड: 19:07 IST
टैग्स: सरकार| अटेस्‍ट| डॉक्‍यूमेंट| गैजेटेड अफसर| सचिव

Web Title : narendra modi government may drop attestation of documents by gazetted officers
Keyword : Government, attestation, document, gazetted officers

नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी
अब सर्टिफिकेट, फोटो आदि को गैजेटेड ऑफिसर से अटेस्ट कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने युवाओं को अब इस झंझट से छुटकारा दिलाने की ठान ली है. प्रधानमंत्री ने बुधवार को सभी सचिवों को सलाह दी कि प्रमाण पत्र, फोटो और मार्कशीट आदि के लिए अब सेल्फ अटेस्टेशन को ही पर्याप्त माना जाए. उन्‍होंने अफसरों से यह भी कहा कि सरकारी नौकरियों के फॉर्म को छोटा और सिंपल बनाया जाए ताकि युवाओं को इसे भरने में किसी प्रकार की समस्‍या न हो.
मीटिंग में सचिवों से पीएम ने कहा कि सेल्‍फ अटेस्‍टेशन ही पर्याप्‍त है. आम आदमी के लिए गैजेटेड अफसर या मजि‍स्‍ट्रेट से डॉक्‍यूमेंट्स अटेस्‍ट करवाना काफी मुश्किल होता है, इसलिए इस पर सोच विचार की जरूरत है. नरेंद्र मोदी की इस सलाह पर सरकारी विभागों ने काम करना शुरू कर दिया है.
यदि ऐसा हो गया तो इससे पैसा बचने, समय बर्बाद होने से बचने और जबरन होने वाली परेशानी से युवाओं को निजात मिल जाएगी. गौरतलब है कि ये नियम बीजेपी शासित राज्‍य गुजरात और गोवा में दोनों में पहले से ही लागू हैं.

No comments:

Post a Comment