Friday 18 July 2014

#UKRAINE: मिसाइल हमले पर ओबामा ने रूस पर साधा निशाना,ओबामा ने साफ कहा कि उस इलाके में हिंसा को रूस का समर्थन

#UKRAINE:

मिसाइल हमले पर ओबामा ने रूस पर साधा निशाना,ओबामा ने साफ कहा कि उस इलाके में हिंसा को रूस का समर्थन

Jul 19, 2014 at 10:04am


नई दिल्ली। मलेशियाई विमान में सवार 283 मुसाफिरों की मौत का जिम्मेदार कौन है इस बात का अभी भी पता नहीं चल पाया है। वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि जिस इलाके से मिसाइल दागी गई वो इलाका रूस नियंत्रण में है। ओबामा का कहना है कि ये मानना कठिन है कि विद्रोहियों के जिस इलाके से मिसाइल दागी गई वो रूस की सहायता के बिना संभव हो। ओबामा ने साफ कहा कि उस इलाके में हिंसा को रूस का समर्थन प्राप्त है।
हालांकि अब दो दिन बाद भी ये सवाल कायम है कि आखिर प्लेन पर मिसाइल हमला किया तो किसने किया इस पूरे मामले की स्वतंत्र जांच के लिए रूस समर्थक अलगाववादियों ने अंतरराष्ट्रीय जांचकर्ताओं को घटनास्थल पर जाने की इजाजत तो दी थी, लेकिन जब ये दल वहां पहुंचा तो उन्हें कुछ बंदूकधारियों ने रोक दिया
जांच दल का आरोप है कि 75 मिनट की जांच के बाद उन्हें रोका गया। इस दल में FBI के दो सदस्य थे। इनका आरोप है कि कुछ बंदूकधारी लोगों ने 75 मिनट की जांच के बाद उन्हें रोक दिया। गौरतलब है कि गुरुवार को एम्सटर्डम से क्वालालंपुर जा रहा मलेशियाई विमान मिसाइल हमले का शिकार हो गया। रूस की सरहद से करीब 40 किलोमीटर दूर, यूक्रेन में अलगाववादियों और सरकार के बीच संघर्ष वाले इलाके में विमान पर मिसाइल से हमला हुआ। विमान में सवार सभी 298 मुसाफिर मारे गए।

No comments:

Post a Comment