Wednesday 16 July 2014

बगदादी के झांसे से बचें युवा: एएमयू बिरादरी :::: appeal to avoid the trap of al-Baghdadi

बगदादी के झांसे से बचें युवा: एएमयू बिरादरी

appeal to avoid the trap of al-Baghdadi

 
Tags:iraq cricis, Islamic State, launch, Islamist militants, Baghdad, indian youth, Abu Bakr al-Baghdadi, ISIS (Islamic State in Iraq and Syria), Baghdadi followers, AMU fraternity, uttar pradesh, muslim youth, Aligarh Muslim University fraternity 
 
Jul 17,2014
 
बगदादी के झांसे से बचें युवा: एएमयू बिरादरी
 
अलीगढ़, । अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) बिरादरी ने इराक के आतंकी गुट आइएसआइएस के झांसे में नहीं आने का आह्वान किया है। कहा, उनकी राह पर चलने से ¨हदुस्तान की बदनामी तो होगी ही, परिवार वाले भी मुंह दिखाने लायक नहीं रहेंगे।
एएमयू बिरादरी ने आतंकियों की ओर से खलीफा घोषित किए गए अबू बकर अल बगदादी के उस फरमान की भी निंदा की है, जिसमें उसने दुनिया के सभी मुसलमानों को आदेश मानने को कहा था। एएमयू बिरादरी ने कहा कि ऐसे कोई खलीफा नहीं बन जाता। महाराष्ट्र के कुछ युवकों के आइएसआइएस में शामिल होने की खबरों को भी एएमयू बिरादरी ने अफसोसनाक करार दिया है।
 
इनका कहना है

बगदादी ने जिस तरह खुद को खलीफा घोषित किया है, वह गलत है। ऐसे कोई खलीफा नहीं बन जाता। खलीफा का मतलब ऐसे इंसान से है, जो सभी को स्वीकार हो। मुस्लिम युवा बहकावे में न आएं। -मुफ्ती जाहिद ए खान, सुन्नी थियोलॉजी एएमयू।

अफसोस की बात है कि मुस्लिम युवा आइएसआइएस की बातों में आ रहे हैं। फौज में जान गंवाने पर परिवार वालों का सीना चौड़ा होता है। आतंक का कोई घर नहीं होता। -मौलाना सैयद एम. असगर, शिया थियोलॉजी एएमयू।

No comments:

Post a Comment