Wednesday 16 July 2014

वैदिक की और बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुआ राजद्रोह का केस,Vedic difficulties increased recorded case of treason

वैदिक की और बढ़ी मुश्किलें, दर्ज हुआ राजद्रोह का केस

Vedic difficulties increased recorded case of treason
 
Tags» national news , ved pratap vaidik , hafiz saeed , case of treason , varanasi
Vedic difficulties increased recorded case of treason1
पाकिस्तान में आतंकी हाफिज सईद से मुलाकात करके भारत लौटे पत्रकार वेद प्रताप वैदिक की मुश्किलें घटने का नाम नहीं ले रही हैं।

जहां एक ओर विपक्ष और खास तौर से कांग्रेस पार्टी वैदिक के खिलाफ मोर्चा खोल रखी है। वहीं दूसरी ओर बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने भी वैदिक की गिरफ्तारी की मांग केंद्र सरकार से की है।

अभी ये मामले चल ही रहे थे कि वैदिक के खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज कराया गया है। ये केस वाराणसी के सीजेएम कोर्ट में दर्ज कराया गया है। जिसमें 25 जुलाई को सुनवाई होगी। देखना होगा इस मामले पर कोर्ट का क्या फैसला होगा।
 

शिवसेना ने भी की कार्रवाई की मांग

Vedic difficulties increased recorded case of treason12
इससे पहले केंद्र सरकार की एक अहम सहयोगी पार्टी शिव सेना ने वेद प्रताप वैदिक मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए कहा है कि हाफिज सईद से वैदिक की मुलाकात देशद्रोह के समान है और उनके खिलाफ सरकार को तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए।

शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि वैदिक मामले में सरकार अपनी जिम्मेदारियों से बच नहीं सकती। ठाकरे ने कहा कि अगर कांग्रेस होती तो भाजपा ने इस बारे में सफाई मांगी होती।

इससे पहले श‌िवसेना के नेता संजय राउत ने वेद प्रताप वैद‌िक पर करारा हमला करते हुए कहा था क‌ि उन पर अजमल कसाब जैसी कार्रवाई होनी चाह‌िए।
 

शिवसेना की टिप्पणी पर वैदिक की सफाई

Vedic difficulties increased recorded case of treason13
इधर शिवसेना की टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया में वेद प्रताप वैदिक ने कहा कि उन्होंने मेरे विचारों को गलत समझा है। वैदिक ने कहा कि शिव सेना को मेरा पूरा इंटरव्यू देखना चाहिए।

दरअसल, योग गुरु रामदेव के करीब माने जाने वाले पत्रकार वेद प्रताप वैदिक कुछ दिनों पहले पाकिस्तान गए थे जहां जमात उद दावा प्रमुख हाफिज सईद से मुलाकात की थी।

इसके अलावा उन्होंने एक पाकिस्तानी चैनल से बातचीत के दौरान कश्मीर के संबंध में कुछ बयान दिए थे। जिसके बाद से भारत में राजनीतिक बवाल मचा हुआ है। हालांकि बीजेपी, आरएसएस और केंद्र सरकार सभी ने वैदिक से खुद को अलग कर लिया है।

No comments:

Post a Comment