Tuesday 15 July 2014

मेसी को मिले गोल्डन बॉल पर 'सवाल'

मेसी को मिले गोल्डन बॉल पर 'सवाल'

 मंगलवार, 15 जुलाई, 2014 को 13:40 IST
जर्मनी के मैन्युल नॉयर और आर्जन्टीनियाई फ़ुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी
अर्जेंटीना के पूर्व फ़ुटबॉलर डिएगो माराडोना मानते हैं कि लियोनेल मेसी गोल्डन बॉल के हक़दार नहीं थे.
गोल्डन बॉल पुरस्कार फ़ुटबॉल विश्व कप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दिया जाता है. ब्राज़ील में संपन्न हुए विश्व कप में ये सम्मान मेसी को मिला.
मेसी ने टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज में चार गोल किए.
माराडोना ने अपने टीवी शो 'डे ज़ुर्दा' में कहा, "मैं देख रहा था कि वे (मेसी) ये पुरस्कार नहीं लेना चाहते थे."
माराडोना ने ये भी कहा कि ये फ़ैसला 'ग़लत' था और ''मार्केटिंग के लोगों' ने ग़लत खिलाड़ी को चुना.

हैरानी

फ़ीफ़ा के अध्यक्ष सेप ब्लैटर ने भी मेसी को गोल्डन बॉल मिलने पर 'हैरानी' जताई है.
"जब मैंने मेसी को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवॉर्ड लेने जाते देखा तो मैं थोड़ा हैरान था."
सेप ब्लैटर, फ़ीफ़ा अध्यक्ष

ब्लैटर ने कहा, "जब मैंने मेसी को टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का अवॉर्ड लेने जाते देखा तो मैं थोड़ा हैरान था."
लेकिन वे मानते हैं कि मेसी को ये पुरस्कार ग्रुप स्टेज में किए गए चार गोल की वजह से मिला.

No comments:

Post a Comment