Saturday 31 August 2013

आईबीएल फाइनलः साइना ने सिंधु को हराया

आईबीएल फाइनलः साइना ने सिंधु को हराया

 शनिवार, 31 अगस्त, 2013 को 23:26 IST तक के समाचार

साइना नेहवाल, बैडमिंटन
इंडियन बैडमिंटन लीग के फाइनल में साइना नेहवाल ने पीवीसिंधु को हरा खिताब जीत लिया है. साइना ने सीधे सेटों मेंसिंधु को हरा दिया.
साइना नेसिंधु को 21-15, 21-7 से हराया.
साइना की ये लगातार सातवीं जीत है. शनिवार को हैदराबाद हॉटशाट्स और अवध वॉरियर्स के बीच खेले गए मैच में सबकी निगाहें इस पर थीं कि साइना और सिंधु में आखिरकार जीतेगा कौन.
मैच के दौरान साइना बेहद आत्मविश्वास से भरी हुई थीं, वहीं सिंधु ने मैच के दौरान कई गलतियाँ कीं और खेल पर ध्यान नहीं लगा सकीं.
जीत के बाद साइना ने अपने प्रशंसकों को धन्यवाद दिया और कहा कि उनकी वजह से ही उन्हें ये जीत हासिल हुई है.
इससे पहले हैदराबाद की टीम बुधवार को ही 'पुणे पिस्टंस' को हराकर फाइनल में पहुंच चुकी थीं जबकि अवध वॉरियर्स ने गुरुवार को मुंबई मास्टर्स को 3-2 से हराकर दमदार खेल दिखाया था.

अवध वॉरियर्स की जीत में उसकी आइकन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने अपनी टीम को तब बराबरी दिलाई जब वे मुंबई मास्टर्स से पहला मैच हारकर पिछड़ रही थीं.
पीवी सिंधु ने मुंबई की टाइनी बोन को हराया. इससे पहले भी जब सिंधु का सामना टाइनी बोन से हुआ था तब भी बाज़ी सिंधु के हाथ ही लगी थी.

फाइनल में हैदराबाद की साइना नेहवाल उसकी सबसे बड़ी ताक़त थीं.
उन्होंने अपने पहले मैच में पीवी सिंधु को तब हराया था जब सभी का अनुमान था कि वह साइना नेहवाल पर भारी पड़ सकती हैं.
इससे पहले साइना नेहवाल विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के क्वॉर्टर फाइनल में हार गई थी जबकि पीवी सिंधु कांस्य पदक जीतने में कामयाब रही थी.

संघर्ष

पीवी सिंधु, इंडियन बैडमिंटन लीग
पीवी सिंधु ने इंडियन बैडमिंटन लीग के आखिरी दौर में आखिरकार अपनी लय हासिल कर ली और उसके बाद पीछे मुड़कर नही देखा.
क्लिक करें फाइनल में जाने की जंग
पीवी सिंधु ने इससे पहले दिल्ली में हुए मुक़ाबले में जब साइना नेहवाल का सामना किया था तो वह दोनों खिलाड़ियों के बीच हुआ पहला मैच था.

No comments:

Post a Comment