Saturday 31 August 2013

जानें आसाराम की गिरफ्तारी से पहले कब-कब क्या हुआ...

जानें आसाराम की गिरफ्तारी से पहले कब-कब क्या हुआ...

  | इंदौर, 1 सितम्बर 2013 | अपडेटेड: 09:43 IST

इंदौर आश्रम से गिरफ्तारी के बाद आध्यात्मिक गुरु आसाराम पुलिस की गाड़ी में मुंह छिपाकर निकले. अब तक पुलिस से बचते फिर रहे आसाराम को जोधपुर पुलिस ने हाई वोल्टेज ड्रामे के बाद गिरफ्तार कर ही लिया. अपने चेहरे को सफेद कपड़ों से ढके आसाराम पर काफी संगीन आरोप लगे हैं. उनके ऊपर नाबालिग लड़की का यौन शोषण करने का आरोप लगा है. आसाराम गिरफ्तार तो हो गए, लेकिन उनकी गिरफ्तारी के लिए जोधपुर पुलिस को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इंदौर के आश्रम में आसाराम और उनके समर्थकों को ड्रामा काफी लंबा चला.
गिरफ्तारी से पहले जानें कब-कब क्या हुआ...
शनिवार रात को 8.30 बजेः जब जोधपुर पुलिस आसाराम के इंदौर आश्रम में पहुंची, तब तक आसाराम ने पुलिस से मिलने की जरूरत भी नहीं समझी.
शनिवार रात को 8.45 बजेः आश्रम में पुलिस आसाराम से पूछताछ की तैयारी में थी, लेकिन बतायी जा रही खराब सेहत के बावजूद आसाराम प्रवचन में जुटे थे.
शनिवार रात को 9.00 बजेः आसाराम के बेटे नारायण साईं ने पुलिस से सहयोग करने का वादा किया और फिर कुटिया में चले गए.
शनिवार रात को 10.00 बजेः जोधपुर पुलिस समझ चुकी थी कि सीधी उंगली से घी नहीं निकलेगा, लिहाजा भारी तादाद में पुलिसबल को बुलाया गया.
शनिवार रात को 11.15 बजेः पुलिस की बढ़ती तादाद को देखकर आसाराम परेशान थे. माहौल को संभालने के लिए आसाराम के वकील सामने आए और दावा किया कि सुबह से पहले कोई कार्रवाई नहीं होगी.
शनिवार रात को 11.30 बजेः जोधपुर पुलिस अब तक आसाराम को दबोचने का मन बना चुकी थी. इसीलिए पुलिस ने पूरे आश्रम की घेराबंदी कर दी और आसाराम की कुटिया में पहुंचकर पुलिस पूछताछ करने लगी.
शनिवार देर रात 12.25 बजेः जोधपुर पुलिस के सवालों का आसाराम ने सटीक जवाब नहीं दिया, जिसके बाद पुलिस ने आसाराम को गिरफ्तार कर लिया. और आश्रम से जोधपुर के लिए रवाना हो गई.


No comments:

Post a Comment