Wednesday 30 July 2014

#Hacking: फेसबुक पर आपको फुसलाकर पासवर्ड चुरा रहे हैं हैकर्स | फेसबुक पासवर्ड हैकर्स

#Hacking:
फेसबुक पर आपको फुसलाकर पासवर्ड चुरा रहे हैं हैकर्स
| फेसबुक पासवर्ड हैकर्स


  नई दिल्ली, 30 जुलाई 2014 | अपडेटेड: 11:52 IST
टैग्स: फेसबुक| फेसबुक हैकर्स| फेसबुक पासवर्ड| फेसबुक पासवर्ड हैकर्स

फेसबुक
फेसबुक
फेसबुक में आपका पासवर्ड खतरे में है. जी हां, कुछ जालसाज यूजर्स को बेवकूफ बनाकर उनका पासवर्ड उड़ा रहे हैं और उनकी सारी जानकारी हड़प रहे हैं. यह जानकारी एक अंग्रेजी अखबार ने दी है. अखबार के मुताबिक फेसबुक इस्तेमाल करने वालों को जालसाज अपने दोस्तों और परिचितों के पासवर्ड जानने के लिए उकसा रहे हैं. इसके तहत उनसे कहा जाता है कि वे दूसरों के फेसबुक अकांउट को आसानी से हैक कर सकते हैं. ऐसे मेसेज उनके टाइमलाइन पर आते हैं. अकांउट हैक करने के लिए उन्हें तीन आसान से स्टेप बताए जाते हैं. उनसे कहा जाता है कि वे फेसबुक एक वेब ब्राउजर जैसे गूगल क्रोम और मोजिला फायरफॉक्स में खोलें और फिर जिस व्यक्ति का अकाउंट हैक करना चाहते हैं उसका प्रोफाइल खोलें. उनसे माउस को राइट क्लिक करने कहा जाता है. फिर से उनसे इंसपेक्ट ऐलीमेंट सलेक्ट करने कहा जाता है जो वेब पेज का HTML एडिटर खोलता है.
इसके बाद यूजर को HTML एडिटर में एक खास कोड टाइप करने को कहा जाता है ताकि दूसरे का प्रोफाइल हैक हो सके. जब यूजर कई कोड टाइप कर देता है तो उलटे उसका ही फेसबुक अकाउंट हैक हो चुका होता है क्योंकि जालसाज तक यूजर का पासवर्ड पहुंच चुका होता है.
इसके बाद जालसाज उसके तमाम डेटा चुरा लेता है. उनके जरिए वह नए लोगों को फुसलाता है और उन्हें शिकार बनाता है.
जालसाज इस खेल के लिए सेल्फ-XSS का इस्तेमाल करता है जो वेब ब्राउजर में जाने वालों को फंसाने के लिए है. यह पहले से ही सिक्योरिटी रिस्क माना जाता रहा है.


You like My Reporting?

Did this Post help you? Share your experience below.
Use the share button to let your friends know about this update.


WANT TO DONATE FOR SITE?

 

DONATE! GO TO LINK: http://kosullaindialtd.blogspot.in/p/donate.html 

No comments:

Post a Comment