Thursday 31 July 2014

Hacking China: xiaomis handset redmi note sending data to chinese servers | जिओमी का मोबाइल फोन गुप्त रूप से डेटा भेज रहा चीन!

Hacking China:

xiaomis handset redmi note sending data to chinese servers | जिओमी का मोबाइल फोन गुप्त रूप से डेटा भेज रहा चीन!


 नई दिल्‍ली, 31 जुलाई 2014 | अपडेटेड: 15:36 IST

Keyword : Xiaomi, handset, data, Chinese server
Symbolic photo
एक वेबसाइट ने खबर दी है कि चीन की कंपनी जिओमी का हैंडसेट रेडएमआई नोट यूजर के एसएमएस और फोटो को चीन के सर्वरों को भेज रहा है. इस बारे में पहले से खबर आ रही थी लेकिन अब यह नया खुलासा सामने आने से इस बात में दम लगता है. en.ocworkbench.com ने एक ताइवानी साइट के हवाले से खबर दी है कि रेडएमआई नोट हैंडसेट चीन में लगे सर्वरों को यूजर्स के डेटा भेज रहा है. इस बात का पता पहले हांगकांग के मोबाइल यूजर को लगा. उसने पाया कि रेडमी नोट चीन में लगी एक आईपी एड्रेस से कनेक्ट हो रहा है और जब वह वाई-फाई मोड में काम कर रहे थे तो वह डेटा को सर्वर को भेज रहा था. 3जी पर काम करते वक्त वह लो डेटा ट्रांसमिशन कर रहा था.
दरअसल इसमें एक ऐसा मेसेजिंग ऐप है जो इस तरह से काम करता है. उसमें क्लाउड मैसेजिंग ऑप्शन है जिसके जरिए यह हो रहा है. रेडएमआई नोट मीडिया स्टोरेज से चित्र भेजता है. सबसे बड़ी बात है कि एसएमएस और मैसेज चीनी सर्वरों के जरिए जाते हैं. ऐसा लगता है कि यह हैंडसेट यूजर को जानबूझकर अपने सर्वर पर डेटा का बैकअप बनाने में मदद करता है.
लेकिन भारत के लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि चीनी कंपनी का यह हैंडसेट भारत में नहीं बिका है और अभी यह विदेशों तक ही सीमित है.


You like My Reporting?

Did this Post help you? Share your experience below.
Use the share button to let your friends know about this update.


WANT TO DONATE FOR SITE?

 

DONATE! GO TO LINK: http://kosullaindialtd.blogspot.in/p/donate.html 

No comments:

Post a Comment