Tuesday 29 July 2014

Oh God!!!--- #Gaza: #GazaUnderAttack | 16 साल की गाजन लड़की ने ट्विटर पर लिखा, '...मेरी कभी भी मौत हो सकती है' "मैं तीन युद्धों (गाजा-इजरायल) में बच गई। मुझे लगता है अब बहुत हो गया...। खाना भी नहीं खा पा रही। (रोते हुए)

Oh God!!!--- #Gaza: #GazaUnderAttack

16 साल की गाजन लड़की ने ट्विटर पर लिखा, '...मेरी कभी भी मौत हो सकती है' "मैं तीन युद्धों (गाजा-इजरायल) में बच गई। मुझे लगता है अब बहुत हो गया...। खाना भी नहीं खा पा रही। (रोते हुए)

  | Jul 29, 2014, 16:34PM IST


 
येरुशलम/गाजा। "मैं तीन युद्धों (गाजा-इजरायल) में बच गई। मुझे लगता है अब बहुत हो गया...। खाना भी नहीं खा पा रही। (रोते हुए) घर के दरवाजे के पास हवाई हमले में एक कार राख हो गई। पिता (न्यूरोसर्जन) ने मुझे 9 साल के एक बच्चे के दिमाग का टुकड़ा दिखाया।" ये हताशा भरी व्यथा गाजा की उस 16 वर्षीय फराह बेकर की है, जो अल-शिफा अस्पताल के ठीक सामने रहती है। फराह अपने घर के पास हुए रॉकेट हमले के बाद से काफी विचलित हो गई है। उसने ट्विटर अकाउंट पर ऐसे कई हताशा से भरी लाइनें पोस्ट की हैं। 
 
16 साल की गाजन लड़की ने ट्विटर पर लिखा, '...मेरी कभी भी मौत हो सकती है'
 

फराह ने ट्विटर पर लिखा, "हमला मेरे घर के पास हुआ है। मैं खुद को रोने से रोक नहीं पा रही। हो सकता है आज मेरे जीवन का अंत हो।" फराह ने सोमवार रात को बेहद खूनी करार दिया है। उसने लिखा, "मैं आप लोगों को यही बताना चाह रही हूं कि किसी भी वक्त हमले में मेरी मौत हो सकती है।" साथ ही लिखा, "मेरी छह साल की एक बहन है। हमले के वक्त वह जोर-जोर से चीखना-चिल्लाना शुरू कर दे देती है ताकि रॉकेट की आवाज उसके कानों में न गूंजे।"
 
बता दें कि अपने पांच सैनिकों की मौत के बाद इजरायल गाजा पर कहर बनकर टूट रहा है। फलस्तीनी अधिकारियों के मुताबिक, 24 घंटे में इजरायली हमले ने 110 से ज्यादा लोगों की जानें ले ली। इजरायली सैनिकों की मौत सुरंग के जरिए इजरायल में घुसने की कोशिश कर रहे हमास आतंकियों के साथ मुठभेड़ के दौरान हुई है। सोमवार को गाजा पट्‌टी की सीमा पर स्थित नहाल ओज के नजदीक आतंकियों और सैनिकों में संघर्ष हुआ।
 
सेना ने बताया कि आंतकियों की घुसपैठ को नाकाम कर दिया गया। 8 जुलाई से शुरू हुए संघर्ष में अब तक 53 इजरायली सैनिकों की मौत हो चुकी है। वहीं, 1100 फलस्तीनी भी हवाई हमलों में मारे गए हैं। इनमें ज्यादातर के नागरिक होने का दावा किया जा रहा है। गाजा में हुए विस्फोट में 8 बच्चों सहित 10 लोग मारे गए।
 
उधर, इजरायली सैनिकों की मौत के बाद इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक बार फिर चेतावनी दी है कि गाजा पर सैन्य कार्रवाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि सेना का मुख्य उद्देश्य आतंकी संगठन हमास के नेटवर्क और भूमिगत सुरंगों को नष्ट करना है। नेतन्याहू का बयान ऐसे समय में आया है, जब एक दिन पहले यूएन सिक्युरिटी काउंसिल ने युद्धविराम की अपील की है। 24 घंटे के युद्धविराम के बाद मंगलवार आधी रात से ही दोनों ओर से हमले शुरू हो गए थे। इसमें 13 फलस्तीनी मारे गए। इसमें बुरेजी रिफ्यूजी कैंप के एक घर में रहने वाले छह लोग भी शामिल थे।
 
मंगलवार को तड़के इजरायली एयरक्राफ्ट्स से हमास के पूर्व प्रधानमंत्री इस्लाइल हानिह और उनके बेटे के घर पर हवाई हमले किए गए। हालांकि घर में कोई नहीं था। हमास के एक टीवी स्टेशन अल-अक्सा को भी निशाना बनाया गया। आईडीएफ (इजरायली डिफेंस फोर्सेस) ने बताया कि तीन रॉकेट गाजा से मध्य इजरायल पर दागे गए थे, जिसे इंटरसेप्ट मिसाइलों ने नाकाम कर दिया। 

No comments:

Post a Comment