Thursday 22 August 2013

मुंबई में युवती के साथ सामूहिक बलात्कार: 16 हिरासत में

मुंबई में युवती के साथ सामूहिक बलात्कार



मुंबई सामूहिक बलात्कार मामले में 16 हिरासत में

 शुक्रवार, 23 अगस्त, 2013 को 04:42

बलात्कार
पुलिस के अनुसार ये महिला एक फोटो पत्रकार हैं

पुलिस का कहना है कि गुरुवार रात सेंट्रल मुंबई के पारेल इलाके में पांच व्यक्तियों ने एक महिला फोटो पत्रकार का कथित रुप से क्लिक करें बलात्कार किया.
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस महिला की उम्र 23 साल है और ये एक अंग्रेजी पत्रिका में इंटर्न के तौर पर काम कर रही थीं.

पुलिस के अनुसार ये महिला मुंबई की चॉल पर कहानी बनाने के लिए गई हुई थी जब येक्लिक करें हादसा हुआ. पुलिस का कहना था कि ये घटना लोवर पारेल इलाके में शक्ति मिल के नजदीक रात आठ बजे घटी. फोटो जर्नलिस्ट अपने एक मित्र के साथ वंहा गई थीं.
पुलिस ने जानकारी दी कि इन लोगों ने मित्र को बांध दिया और फिर उसका बलात्कार किया.



मुंबई सामूहिक बलात्कार मामले में 16 हिरासत में


 शुक्रवार, 23 अगस्त, 2013 को 09:45

बलात्कार
पुलिस के अनुसार ये महिला एक फोटो पत्रकार हैं

मुंबई के परेल इलाके में गुरुवार रात एक महिला फ़ोटो पत्रकार के साथ कथित सामूहिक बलात्कार मामले में पुलिस ने 16 लोगों को हिरासत में लिया है.
मुंबई के पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने बीबीसी से बातचीत में कहा, "पुलिस ने रात में करीब 16 लोगों को हिरासत में लिया है. दोषी नशीले दवाओं का सेवन करने वाले हो सकते हैं. मामले को सुलझाने के लिए नौ टीमें काम कर रही हैं."

रिपोर्टों के अनुसार ये घटना केंद्रीय मुंबई के परेल इलाके में शक्ति मिल के नज़दीक रात आठ बजे घटी और इसमें पाँच लोग शामिल थे जिन्होंने महिला के मित्र को बांध दिया और उसका बलात्कार किया.
सत्यापाल सिंह के मुताबिक ये महिला एक पुरुष मित्र के साथ जिस जगह तस्वीरें लेने गई थी वो एक सुनसान इलाका था और दो व्यक्ति उनके पीछे चल रहे थे.
उनके मुताबिक उसके बाद एक और व्यक्ति वहाँ आया और सभी ने महिला के साथ कथित बलात्कार किया.
समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक इस महिला की उम्र 23 साल है और ये एक अंग्रेजी पत्रिका में इंटर्न के तौर पर काम कर रही थीं. एक स्थानीय पत्रकार जतिन देसाई ने बीबीसी को बताया कि इस घटना पर पत्रकारों और दूसरे संगठनों ने गुरुवार को मुंबई में प्रदर्शन किए थे और शुक्रवार को भी और प्रदर्शन आयोजित किए जाएंगे.
पुलिस के अनुसार ये महिला मुंबई की चॉल पर कहानी बनाने के लिए गई हुई थी जब ये वारदात हुई.
हाल के दिनों में लगातार बलात्कार के मामले सामने आते रहे हैं.
राजधानी दिल्ली में पिछले साल 16 दिसंबर को पेरामेडिकल की छात्रा के साथ चलती बस में सामूहिक बलात्कार की घटना घटी थी.


घटना



16 दिसंबर बलात्कार मामले में अभी सुनवाई चल रही है
इस घटना ने पूरे देश को झगझोर के रख दिया था. लोगों ने सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के जरिए अपने गुस्से का इजहार किया और पीडि़ता के लिए न्याय की गुहार लगाई.
दिल्ली पुलिस के मुताबिक अभियुक्तों ने लड़की और उनके पुरुष मित्र के साथ मारपीट भी की थी.
लड़की को इलाज के लिए सिंगापुर भी ले जाया गया लेकिन वहां उनकी मौत हो गई थी.
इस मामले में कुल छह लोगों को क्लिक करें अभियुक्त बनाया गया था. इनमें से एक को कुछ महीने पहले जेल में मृत पाया गया था.
जेल अधिकारियों का कहना था कि उन्होंने ख़ुदकुशी की है जबकि परिवार वालों का आरोप था कि ये हत्या का मामला है. इस मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट में चल रही है.


महिला पत्रकार से गैंगरेप: पांचों आरोपी गिरफ्तार

मुंबई/ 23 अगस्त 2013 11:08 AM
 
मुंबई पुलिस ने अंग्रेजी मैगजीन की फोटोग्राफर से गैंगरेप करने वाले पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले पुलिस ने इन आरोपियों के स्कैच जारी किए थे।

महिला फोटोग्राफर बृहस्पतिवार रात मुंबई में गैंगरेप का शिकार हुई थी।

23 वर्षीय युवती एक स्टोरी कवर करने के लिए परेल इलाके में गई थी, जहां पांच दरिंदों ने उसके साथ इस घिनौनी वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस के मुताबिक घटना रात करीब आठ बजे परेल इलाके में शक्ति मिल्स के पास हुई। युवती चॉल (खोली) पर एक स्टोरी करने के लिए वहां पहुंची थी।

युवती के साथ उसका एक दोस्त भी था। लेकिन पांचों दरिंदों ने उसके मित्र के हाथ पैर बांध दिए और फिर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

युवती को जसलोक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने बताया कि युवती को काफी अंदरूनी चोटें आई हैं।

एनएम जोशी मार्ग थाने की पुलिस ने गैंगरेप का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। युवती के दोस्त का बयान दर्ज कर लिया गया है। साथ ही आरोपियों के स्केच भी तैयार कराए जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक युवती ने दो आरोपियों के नाम भी बताए हैं। युवती ने पुलिस को बताया कि दो आरोपी एक दूसरे का रूपेश और साजिद नाम ले रहे थे।

पुलिस ने इलाके से कुछ ड्रग्स के नशेड़ियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

No comments:

Post a Comment