Thursday 22 August 2013

कुश्‍ती के सरताज सुशील कुमार का खुलासा, हारने के लिए की गई थी रिश्‍वत की पेशकश

कुश्‍ती के सरताज सुशील कुमार का खुलासा, हारने के लिए की गई थी रिश्‍वत की पेशकश


 नई दिल्‍ली, 23 अगस्त 2013  10:26 




सुशील कुमार 
भारतीय कुश्ती के सरताज सुशील कुमार ने ऐसा खुलासा किया है, जिसे सुनकर ही लोग हैरान रह जाएं. सुशील कुमार ने आजतक से बताया है कि साल 2010 के वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप में उन्हें हारने के लिए रिश्वत की पेशकश की गई थी. सुशील कुमार का कहना है कि उन्हें मॉस्को में रूबल में रिश्वत की पेशकश हुई थी, जिसकी कीमत तब ढाई करोड़ रुपये थी. लेकिन सुशील ने वह पेशकश ठुकरा दी और फाइनल मैच जीत लिया.

सुशील ने कहा कि जब उन्‍हें घूस की पेशकश की गई, तो वे एकदम हैरान रह गए. उनके इस अहम खुलासे के बाद हलचल-सी मच गई है. यह मामला धीरे-धीरे और गरमाने के आसार हैं.

क्‍या है पूरा मामला...
सुशील के मुताबिक, मॉस्को में साल 2010 में हो रही वर्ल्ड कुश्ती चैंपियनशिप के फाइनल में हार जाने के लिए रूसी कोचों ने उन्‍हें घूस की पेशकश की थी. तब सुशील की भिड़ंत एलन गोगाएव से होना थी, जो रूस के पहलवान हैं. कुश्‍ती शुरू होने से ठीक पहले उन्‍हें ऑफर दिया गया. भारतीय टीम के विदेशी कोचों के जरिए सुशील तक यह बात पहुंचाई गई थी. सुशील ने बिना वक्‍त गंवाए इस ऑफर को साफ ठुकरा दिया.



गौरतलब है कि सुशील कुमार ने इस मुकाबले में गोगाएव को 3-1 से हराकर भारत को रेसलिंग वर्ल्ड चैंपियनशिप का पहला गोल्ड दिलाया था.

No comments:

Post a Comment