Sunday 15 June 2014

इटली की जीत के साथ शाहीन ने दागा 'हैट्रिक गोल', अगला दावा अर्जेंटीना!

इटली की जीत के साथ शाहीन ने दागा 'हैट्रिक गोल', अगला दावा अर्जेंटीना!

  15 जून 2014 | अपडेटेड: 08:43 IST
टैग्स: शाहीन| फीफा वर्ल्‍डकप| फुटबॉल| भविष्‍यवाणी| ऑक्‍टोपस| पॉल बाबा
दुबई के रेगिस्‍तान में फुटबॉल वर्ल्‍ड कप भविष्‍यवक्‍ता ऊंट शाहीन
मीडिया जगत में कभी धमाल मचाने वाली और अब लुप्‍त हो चुकी पुरानी कहावत 'ऊंट किस करवट बैठेगा' फिर से सुर्खियों में है. यह वाजिब भी है क्‍योंकि दुबई के रेगिस्‍तान के बैठा ऊंट शाहीन के तीन करवट ने फुटबॉल विशेषज्ञों के हर फॉमूर्ले को मात दी है. शनिवार रात इटली की जीत के साथ ही फुटबॉल की भविष्‍याणी के मामले में शाहीन ने हैट्रिक गोल दाग दिया है.

देखें शाहीन की भविष्‍यवाणी का वीडियो 
link: https://www.youtube.com/watch?v=lmqCEzQnwBA





 गौरतलब है कि बीते दो भविष्‍यवाणियों के बाद शनिवार को शाहीन के कहा था कि इंग्‍लैंड और इटली के मैच में जीत इटली की होगी. देर रात पूरी दुनिया ने इस सच को जीया. इससे पहले शाहीन ने भविष्‍यवाणी की थी कि ब्राजील क्रोएशिया को हराएगा. बात सच निकली और मेजबान टीम 3-1 से जीता. शाहीन ने दूसरी भविष्यवाणी की कि नीदरलैंड्स वर्ल्ड कप विजेता स्पेन को हराएगा और यह भी सच साबित हुआ.
...तो अर्जेंटीना की होगी जीत
कुल मिलकार 2010 में ऑक्‍टोपस पॉल बाबा की कमी अब दुबई के इस ऊंट ने पूरी कर दी है. तीन भविष्‍यवाणियां और तीनों सही. वैसे रविवार को अर्जेंटीना और बोसनिया व हर्जेगोविनिया के बीच होने वाले वर्ल्‍ड कप मैच को लेकर भी शाहीन की भविष्‍यवाणी आ चुकी है. शाहीन ने अपने चिपरिचित अंदाज में दो बोर्ड में से अर्जेंटिना के बोर्ड को दांतों तले दबाकर भविष्‍यवाणी कर दी है कि रविवार को अर्जेंटिना की जीत होगी.
बहरहाल, जिस तरह शाहीन की भविष्‍यवाणियां सच हो रही हैं उससे फुटबॉल प्रेमियों को यह यकीन होने लगा है कि पॉल बाबा की तरह शाहीन जल्‍द ही यह भविष्‍यवाणी भी करेगा कि वर्ल्‍ड कप में जीत किस टीम की होगी. लेकिन फिलहाल सभी की निगाहें रविवार को होने वाले मैच पर है.
तो देखना दिलचस्‍प होगा और आप भी नजर बनाए रखें कि आगे यह 'ऊंट किस करवट बैठता है'.

No comments:

Post a Comment