Sunday 15 June 2014

कश्मीर को आजाद कराने अफगानिस्तान से आ रहा जेहादियों का जत्था, अलकायदा के वीडियो में दावा

कश्मीर को आजाद कराने अफगानिस्तान से आ रहा जेहादियों का जत्था, अलकायदा के वीडियो में दावा

नई दिल्ली, 15 जून 2014 | अपडेटेड: 10:04 IST
टैग्स: अलकायदा| जेहाद| कश्मीर| अफगानिस्तान| इराक| सीरिया
Al qaeda Video
Symbolic Image
अलकायदा की ओर से जारी एक वीडियो में कश्मीर के मुसलमानों से भारत के खिलाफ हिंसक जेहाद छेड़ने की अपील की गई है. वीडियो में दावा किया गया है कि कश्मीर को रिहा कराने के लिए अफगानिस्तान से जेहादियों का जत्था भारत आ रहा है. अंग्रेजी अखबार 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' ने यह खबर दी है. अखबार के मुताबिक, वीडियो में कश्मीरी मुसलमानों से सीरिया और इराक के 'उनके भाइयों' की तरह काम करने की अपील की गई है. इसमें अलकायदा की पाकिस्तान सेल के मौलाना असीम उमर का बयान भी है. निश्चित रूप से यह वीडियो भारत के सुरक्षा अधिकारियों की चिंताएं बढ़ाने वाला है.
LOC के दोनों ओर के मुसलमानों से की गई अपील
वीडियो का टाइटल है, 'द वॉर कंटीन्यूज: अ स्टेटमेंट ऑन कश्मीर मुस्लिम्स'. वीडियो में असीम उमर की आवाज है और 2010 में श्रीनगर की सड़कों पर हुए प्रदर्शनों की फुटेज है. खास बात यह है कि वीडियो में लाइन ऑफ कंट्रोल के दोनों ओर के मुसलमानों को संबोधित किया गया है. कश्मीरी मुसलमानों से अंतरराष्ट्रीय जेहादी मूवमेंट से जुड़ने की अपील की गई है.
अफगानिस्तान को प्रेरणा बताया
अखबार के मुताबिक इसमें कहा गया है, 'अब सारी दुनिया के मुसलमानों ने हथियार उठा लिए हैं और वह जेहाद के मैदान की ओर बढ़ रहे हैं. बल्कि हिंसक जेहाद को खारिज करने वालों का भी लोकतांत्रिक और शांतिपूर्ण तरीकों से भरोसा उठ गया है और वह भी इस रास्ते को अपना रहे हैं.'
वीडियो में अफगानिस्तान, सीरिया, इराक, अल्जीरिया समेत दुनिया के उन हिस्सों का जिक्र हैं जहां इस्लामी कट्टरपंथ अपने चरम पर है. इसमें अफगानिस्तान, सीरिया और इराक को कश्मीर के मुसलमानों के लिए प्रेरणा बताया गया है.

No comments:

Post a Comment