Friday 20 June 2014

HIGH ALERT: NIA ने दी दिल्ली-मुंबई में आतंकी हमले की चेतावनी, अलर्ट, लोटस टेंपल, कुतुब मीनार और आनंद विहार बस टर्मिनल सहित कई जगहों की रेकी की गई,nia warns of terror alert mumbai and delhi police on high alert ,लश्कर कमांडर हांजला उर्फ छोटू गिरफ्तार

HIGH ALERT: NIA ने दी दिल्ली-मुंबई में आतंकी हमले की चेतावनी, अलर्ट, लोटस टेंपल, कुतुब मीनार और आनंद विहार बस टर्मिनल सहित कई जगहों की रेकी की गई,nia warns of terror alert mumbai and delhi police on high alert,

लश्कर कमांडर हांजला उर्फ छोटू गिरफ्तार

नई दिल्‍ली, 20 जून 2014 | अपडेटेड: 13:12 IST
Keyword : NIA, Terror Alert, Mumbai Police, Delhi Police,Indian Mujahideen
 
टैग्स: एनआईए| आतंकी हमला| आतंकवादी| इंडियन मुजाहिदीन
NIA ने दी दिल्ली-मुंबई में आतंकी हमले की चेतावनी
NIA ने दी दिल्ली-मुंबई में आतंकी हमले की चेतावनी

एनआईए ने महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली पुलिस को चिट्ठी लिखकर आतंकवादी हमले की चेतावनी दी है. जांच एजेंसी ने कहा है कि हैदर अली उर्फ ब्‍लैक ब्‍यूटी समेत इंडियन मुजाहिदीन के कई आतंकवादियों ने बीते अप्रैल में महाराष्‍ट्र और दिल्‍ली के विभिन्‍न जगहों की रेकी की है.
दिल्‍ली में लोटस टेंपल, कुतुब मीनार और आनंद विहार बस टर्मिनल सहित कई जगहों की रेकी की गई. एनआईए की चेतावनी के बाद दिल्‍ली पुलिस सतर्क हो गई है.


लश्कर कमांडर हांजला उर्फ छोटू गिरफ्तार

Friday,Jun 20,2014 01:03:51 PM
 
 
लश्कर कमांडर हांजला उर्फ छोटू गिरफ्तार
 
श्रीनगर, राज्य । दक्षिण कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ उस समय एक बड़ी सफलता हाथ लगी, जब लश्कर-ए-तैयबा का जिला कमांडर अबु हांजला उर्फ छोटू कुलगाम में पकड़ा गया। शुक्रवार देर रात पकड़े गए हांजला से पूछताछ जारी है। बीते चौबीस घंटों के दौरान कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों के लिए यह दूसरी बड़ी कामयाबी है। इससे गुरुवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में हिज्ब के तीन आतंकियों को मार गिराया था।
हांजला का पकड़ा जाना इसलिए भी अहम है, क्योंकि वह कश्मीर में लश्कर के मोस्टवांटेड कमांडर अबु कासिम का डिप्टी भी है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि हांजला का असली नाम मोहम्मद नवीद जाट है। वह वादी में छोटू और अबु हांजला के कोड नाम से सक्रिय था। पाकिस्तान के बोरीवाल, साहिवाल-मुल्तान के रहने वाले इस आतंकी का ठिकाना गुरुवार रात को करीब साढे़ दस बजे पुलिस को पता चला। उसी समय उसके ठिकाने की घेराबंदी शुरू की गई।
उन्होंने बताया कि जब सुरक्षाबल उसके ठिकाने पर पहुंचे तो वह वहां से निकलने की तैयारी में था। उसने फायर कर सुरक्षाबलों को मुठभेड़ में उलझाना चाहा। लेकिन नाकाम रहा और सुरक्षाबलों ने उसे बचाव को कोई मौका दिए बगैर जिंदा पकड़ लिया।

No comments:

Post a Comment