Thursday 19 June 2014

#FIFAWorldCupBrazil : फ़ीफ़ा विश्व कप फ़ुटबॉल 2014- उरुग्वे ने इंग्लैंड को दिखाया बाहर का रास्त,लुईस सुआरेज के दो गोलों की मदद से उरूग्वे ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया। इंग्लैंड के लिए वेन रूनी ने किया 1 गोल

#FIFAWorldCupBrazil : फ़ीफ़ा विश्व कप फ़ुटबॉल 2014-  उरुग्वे ने इंग्लैंड को दिखाया बाहर का रास्त,लुईस सुआरेज के दो गोलों की मदद से उरूग्वे ने इंग्लैंड को 2-1 से हराया। इंग्लैंड के लिए वेन रूनी ने किया 1 गोल

 शुक्रवार, 20 जून, 2014 को 02:23 IST तक के समाचार

लुई सुआरेज़
फ़ुटबॉल विश्व कप से इंग्लैंड की टीम की विदाई हो गई है. गुरुवार को हुए एक बेहद रोमांचक मैच में उरुग्वे ने इंग्लैंड को 2-1 से हराकर टूर्नामेंट में ज़बर्दस्त वापसी की और इंग्लैंड को विश्व कप से बाहर कर दिया.
इस मैच के हीरो रहे उरुग्वे के सुपरस्टार लुई सुआरेज़ जिन्होंने पूरी तरह से फ़िट ना होने के बावजूद उम्दा खेल दिखाया और उरुग्वे की ओर से दोनों गोल किए.
84वें मिनट तक 1-1 से बराबर रहने के बाद एक बार फिर सुआरेज़ अकेले दम पर बॉल लेकर आगे बढ़े और इंग्लैंड के गोलकीपर को चकमा देकर गोल कर दिया.
पूरा स्टेडियम उरुग्वे के प्रशंसकों के शोर से गूंज उठा.

उरुग्वे का दबदबा

उरुग्वे बनाम इंग्लैंड
'ग्रुप ऑफ़ डैथ' कहे जाने वाले ग्रुप डी का यह मैच दोनों ही टीमों के लिए जीतना बेहद ज़रूरी था. उरुग्वे की टीम शुरुआत से ही इंग्लैंड की अपेक्षाकृत युवा टीम पर दबाव बनाए हुए थी.
हालांकि 31वें मिनट में वेन रूनी का एक ज़बर्दस्त हेडर गोलपोस्ट से टकराकर वापस आ गया. लेकिन उरुग्वे की टीम शायद इंग्लैंड से ज़्यादा भाग्यशाली थी. 39वें मिनट में एडिंसन कवाने के क्रॉस पर उरुग्वे के सुपरस्टार लुई सुआरेज़ ने ज़बर्दस्त हेडर करके 1-0 की बढ़त दिला दी.

रूनी ने किया बराबरी का गोल

वेन रूनी
दूसरे हाफ़ में इंग्लैंड ने कई हमले किए लेकिन गोल करने के कई सुनहरे मौक़े गंवाए.
60वें मिनट में इंग्लैंड के स्टर्लिंग का घुटना उरुग्वे के अलवारो परेरा के चेहरे पर लगा जिससे उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा. दोनों के बीच इस दौरान काफी बहस भी हुई.
आख़िरकार लगातार जूझ रही इंग्लैंड की टीम को बराबरी का मौक़ा मिला और इंग्लैंड के सुपरस्टार वेन रूनी ने विश्व कप में अपना पहला गोल करके इंग्लैंड की टीम को बराबरी पर ला खड़ा किया.

कोलंबिया की जीत

इससे पहले ग्रुप सी के एक मैच में कोलंबिया ने आइवरी कोस्ट को 2-1 से हरा दिया. कोलंबिया के दो मैचों में छह अंक हैं. इसके साथ ही कोलंबिया का अंतिम 16 में पहुंचना लगभग तय हो गया है.
पहले हाफ़ तक दोनों ही टीमें 0-0 से बराबर थीं. जेम्स रोड्रीगाज़ ने 64वें मिनट में गोल दाग कर कोलंबिया को 1-0 से आगे कर दिया. 70वें मिनट में क्वान कींटेरो ने गोल करके कोलंबिया को 2-0 की बढ़त दिला दी.
लेकिन 73वें मिनट में आइवरी कोस्ट ने गोल करके अंतर 2-1 कर दिया. फिर कोई और गोल नहीं हुआ.

No comments:

Post a Comment