Sunday 15 June 2014

वाराणसी में मारुति कार से बरामद किए गए 150 किलोग्राम विस्‍फोटक

वाराणसी में मारुति कार से बरामद किए गए 150 किलोग्राम विस्‍फोटक

  वाराणसी, 14 जून 2014 | अपडेटेड: 06:35 IST
टैग्स: वाराणसी| विस्‍फोटक| अमोनियम नाइट्रेट
मारुति 800 से 150 किलो विस्फोटक बरामद
मारुति 800 से 150 किलो विस्फोटक बरामद

यूपी के वाराणसी में भारी मात्रा में विस्‍फोटक की बरामदगी से हड़कंप मच गया है. पुलिस ने यहां एक कार से 150 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया है जिसका इस्‍तेमाल विस्‍फोटक बनाने में किया जाता है.पुलिस के मुताबिक शहर में डाफी बाइपास पर एक मारुति 800 कार से 150 किलोग्राम विस्फोटक बरामद हुआ. यह विस्फोटक तीन बैगों में रखा गया था. हर बैग में 50-50 किलो अमोनियम नाइट्रेट रखा हुआ था.
पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि इलाहाबाद के तरफ से दो लोग विस्फोटक के साथ आ रहे हैं. सूचना मिलने पर पुलिस ने नाकेबंदी कर के तलाशी ली जिसके बाद विस्फोटकों की बरामदगी हुई है.
कार का नंबर वाराणसी का है. कार के मालिक का पता नहीं चल सका है. यह भी पता नहीं चल सका है कि ये विस्‍फोटक कहां ले जाए जा रहे थे. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.
सवाल उठता है कि आखिर इतनी मात्रा में ये विस्फोटक वाराणसी कैसे पहुंचा और कहां से लाया गया? क्या इसके पीछे कोई बड़ी साजिश थी? जिस कार में विस्फोटक बरामद हुआ वो गाड़ी किसकी थी? जो लोग विस्फोटक छोड़ कर गाड़ी से फरार हुए वो कौन लोग थे? जाहिर है पुलिस के सामने कई अहम सवाल हैं जिनका जवाब तलाशना होगा.


No comments:

Post a Comment