Monday 16 June 2014

मुफ्त में उठाएं लुत्फ, मोबाइल पर देखें फीफा वर्ल्ड कप

मुफ्त में उठाएं लुत्फ, मोबाइल पर देखें फीफा वर्ल्ड कप

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2014 (फीफा)

फुटबॉल वर्ल्ड कप 2014 (फीफा)


4 साल के बाद आने वाला दुनिया का सबसे लोकप्रिय खेल फुटबॉल वर्ल्ड कप (फीफा) ब्राजील में शुरू हो चुका है। यहां विश्व की 32 टीमें चैंपियन बनने के उद्देश्य से आपस में भिड़ रही हैं।

ब्राजील में खेला जाने वाला विश्व कप 42 दिनों तक चलेगा यह 12 जून से 13 जुलाई के बीच खेला जाएगा। फुटबॉल वर्ल्डकप 2014 में 32 टीमों को 8 ग्रुपों में बांटा गया है जिसमें 64 मैच खेले जाएंगे। भारतीय समयानुसार अधिकतर मैच देर रात में खेले जा रहे हैं। संभव है कि आप ‌फुटबॉल वर्ल्ड कप मैच न देख पा रहे हों।

लेकिन आप ‌फुटबॉल वर्ल्ड कप के दिलचस्प मैच कभी भी किसी भी समय अपने मोबाइल पर देखें सकते हैं। कुछ मोबाइल ऐप्स ऐसी भी हैं जो आपको लाइव मैच देखने मौका देती है। हम यहां आपको ऐसी फ्री ऐप्स के बारे में बता रहे हैं जिनके जरिए मोबाइल पर फीफा 2014 के मैच का लुत्फ उठाया जा सकता है।

फीफा ऑफिशियल ऐप

ये फीफा की आधिकारिक मोबाइल ‌एप्लिकेशन है, जिसके जरिए आप फुटबॉल वर्ल्ड कप 2014 से सं‌बंधित सारा मसाला मोबाइल पर पा सकते हैं। यहां आपको मैच की हाईलाइट्स, खिलाड़ियों के इंटरव्यू, रियल टाइम स्कोर और शानदार मैच देख सकते हैं।

ये ऐप एंड्रॉयड यूजर्स के लिए गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है, इसका स्टोरेज साइज 36 एमबी है।
 

फेसबुक के जारिए रहें अपटेड

फेसबुक ने फीफा खुमार को बढ़ाने के लिए सो‌शल नेटवर्किंग साइट पर फुटबॉल के दीवानो के लिए एक पेज तैयार किया है। यूआरएल एड्रेस बार में www.facebook.com/worldcup सर्च करते ही आप इस पेज पर पहुंच जाएंगे।

यहां आपको नए-पुराने सभी मैच के बारे में जानकारी टैक्स्ट, फोटो और वीडियो के जर‌िए मिलती है।
  

गूगल का कमाल

गूगल फीफा वर्ल्ड 2014 शुरू होने के पहले दिन से ही फुटबॉलमय हो चुका है। गूगल ने डेस्कटॉप और मोबाइल दोनों यूजर्स के लिए फुटबॉल वर्ल्ड का मजा उठाने के लिए पूरे इंतजाम किए हैं।

गूगल नाउ और गूगल ट्रेंड के जर‌िए आप फुटबॉल वर्ल्ड 2014 की हर छोटी-बड़ी जानकारी पा सकते हैं।
  

सोनी सिक्स यू ट्यूब

भारत में फुटबॉल वर्ल्ड कप 2014 (फीफा) को सोनी सिक्स चैनल पर आधिकारिक रूप में दिखाया जा सकता है, अगर किसी कारणवश आप टीवी पर लाइव फुटबॉल वर्ल्ड कप नहीं देख पा रहे हैं तो आप सोनी सिक्स के यू ट्यूब चैनल के जर‌िए मैच देख सकते हैं।
 

ईएसपीएन एफसी

स्पोर्ट्स चैनल ईएसपीएन ने भी फीफा 2014 शुरू होने के साथ ही अपनी मोबाइल ऐप को अपडेट कर दिया है। नई ऐप को आईओएस और एंड्रॉयड यूजर्स अपने-अपने ऐप स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

मैच के दौरान यहां आपको लाइव ब्लॉग, स्कोर, आंकडें वैगरह मिलते रहेंगे।
  

No comments:

Post a Comment