Saturday 12 July 2014

मैसी भी मेरे व मैराडोना के समान स्तर के खिलाड़ी: पेले

#WorldCup:

मैसी भी मेरे व मैराडोना के समान स्तर के खिलाड़ी: पेले

Updated: Sun, 13 Jul 2014 08:48 AM
 और जानें : FIFA World Cup | Pele m Lionel Messi | Diego Maradona | Alfredo Di Stefano | similar class |


रियो डी जनेरियो, एजेंसी। तीन बार के विश्व कप विजेता पेले का मानना है कि अर्जेंटीना के कप्तान लियोनेल मैसी भी उनके, डिएगो मैराडोना और अल्फ्रेडो डी स्टेफानो के समान स्तर के खिलाड़ी है।
ब्राजील के महान खिलाड़ी पेले ने कहा- ‘मैसी एक जबर्दस्त खिलाड़ी है, लेकिन उनके बाल मुझसे अच्छे नहीं है।‘ पेले, मैराडोना और मैसी में से महान खिलाड़ी कौन, यह बहस कई वर्षों से जारी है कईयों का मानना है कि मैसी जब तक विश्व कप नहीं जीत लेते तब तक उनकी इन दो महान खिलाड़‍ियों से तुलना नहीं की जानी चाहिए।
पेले ने कहा- ‘मैसी एक जबर्दस्त खिलाड़ी है और मैं उनकी सराहना करता हूं। मैं इसी प्रकार मैराडोना और डी स्टेफानो का भी प्रशंसक रहा हूं। यह फुटबॉल के लिए अच्छा है, लेकिन इस वर्ष हमें ज्यादा अच्छा खेल देखने को नहीं मिला।‘ जब 73 वर्षीय पेले से पूछा गया कि जर्मनी के हाथों ब्राजील की 7-1 की हार की क्या वजह रही तो वे इसका कोई कारण नहीं बता पाए। उन्होंने कहा- किसी को इसकी उम्मीद नहीं थी। विश्व कप प्रारंभ होने के पहले से मैं कहता आया हूं कि जर्मनी खतरनाक टीम है और फाइनल में पहुंच सकती है। मैंने स्पेन के बारे में भी कहा था, लेकिन दुर्भाग्यपूर्ण ढंग से वह टीम बाहर हो गई। जर्मनी अभी भी होड़ में बनी हुई है।

No comments:

Post a Comment