Wednesday 9 July 2014

अमित शाह ने संभाली भाजपा की कमान,BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित :::: 07:04PM बीजेपी ने अपराधी को बनाया अध्‍यक्ष, बधाई हो: दिग्विजय सिंह

अमित शाह ने संभाली भाजपा की कमान,BJP राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित

07:04PM बीजेपी ने अपराधी को बनाया अध्‍यक्ष, बधाई हो: दिग्विजय सिंह

 बुधवार, 9 जुलाई, 2014 को 12:51 IST
अमित शाह को भारतीय जनता पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित कर दिया गया है.
अपने पद से त्यागपत्र देते हए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने कहा कि अमित शाह कल्पना शक्ति के धनी है और उनकी संगठनात्मक शक्ति सराहनीय है.
राजनाथ सिंह ने कहा, ''आडवाणी और अटल जी ने भाजपा को भारतीय राजनीति में नई ऊँचाई दी है. 2013 के बाद जब हमने नरेंद्र मोदी जो अब भारत के प्रधानमंत्री हैं, के नेतृत्व में चुनाव लड़ा तो भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. इसका श्रेय में नरेंद्र मोदी और भाजपा के सभी वरिष्ठ सहयोगियों को देना चाहता हूँ.''
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के उन्हें अपने मंत्रीमंडल में गृहमंत्री की ज़िम्मेदारी देने के बाद मेरा पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा देना स्वभाविक था.
घोषणा करते हुए उन्होंने कहा, ''मैंने अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया है और पार्टी ने सर्वसम्मति से अमित शाह को नया अध्यक्ष नियुक्त किया है. आज से और अभी से अमित शाह भाजपा के नए अध्यक्ष होंगे.
इस मौके पर राजनाथ ने शाह को एक भारीभरकम माला पहनाते हुए कहा कि ये उनके और पार्टी के सभी सदस्यों की तरफ़ से उन्हें समर्पित हैं.
इसके बाद मोदी और राजनाथ ने मिठाई खिलाई.
स्टेज पर सुषमा स्वराज और एलके आडवाणी भी बैठे थे. अमित शाह ने घोषणा के बाद आडवाणी के पांव छुए.

No comments:

Post a Comment