Friday 11 July 2014

पाकिस्‍तानी अखबार ने भाजपा नेता स्‍वामी को बताया हाफिज सईद से भी ज्‍यादा खतरनाक | हम पाक के खिलाफ परमाणु हथियार का इस्‍तेमाल करेंगे। पाकिस्‍तान का वजूद खत्‍म हो जाएगा। हो सकता है दस करोड़ लोग मारे जाएं, पर कोई बात नहीं | शुक्रवार को सईद ने भारत को अफगानिस्‍तान में सैनिक भेजने का अंजाम भुगतने की चेतावनी दी।

पाकिस्‍तानी अखबार ने भाजपा नेता स्‍वामी को बताया हाफिज सईद से भी ज्‍यादा खतरनाक  | हम पाक के खिलाफ परमाणु हथियार का इस्‍तेमाल करेंगे। पाकिस्‍तान का वजूद खत्‍म हो जाएगा। हो सकता है दस करोड़ लोग मारे जाएं, पर कोई बात नहीं | शुक्रवार को सईद ने भारत को अफगानिस्‍तान में सैनिक भेजने का अंजाम भुगतने की चेतावनी दी।


  | Jul 12, 2014, 11:09AM IST




More:
इराक|नरेंद्र मोदी
 

इस्‍लामाबाद. पाकिस्‍तान के एक अखबार ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता सुब्रमण्‍यम स्‍वामी को आतंकी हाफिज सईद से भी खतरनाक बताया है।  'द न्‍यूज' अखबार की एक रिपोर्ट में स्‍वामी के एक बयान का हवाला देते हुए कहा गया है कि जहरीले बयान देने के मामले में जमात-उद-दावा के हाफिज सईद तो उनके आसपास भी नहीं हैं। रिपोर्ट में इस बात पर भी जोर दिया गया है कि स्‍वामी के बयान को भारत और पाकिस्‍तान की सरकारों ने गंभीरता से न लेते हुए नजरअंदाज कर दिया। अखबार ने यह खबर उस दिन छापी है जब आतंकी हाफिज सईद ने लाहौर कोर्ट परिसर में एक सेमिनार में भारत और अमेरिका के खिलाफ जहर उगला। 
शुक्रवार को सईद ने भारत को अफगानिस्‍तान में सैनिक भेजने का अंजाम भुगतने की चेतावनी दी। उसने भारत के साथ-साथ अमेरिका के खिलाफ भी खूब जहर उगला। लेकिन, 'द न्‍यूज' ने इस बारे में कोई खबर नहीं छापी है।
स्‍वामी ने क्‍या कहा था 
'द न्‍यूज' के मुताबिक स्‍वामी ने 'इंडिया टीवी' न्‍यूज चैनल से इंटरव्यू के दौरान एक सवाल के जवाब में कहा था, 'हम पाकिस्‍तान को आज हरा सकते हैं, पर हमें चीन को तटस्‍थ करना होगा। उन्‍हें (पाकिस्‍तान को) परमाणु हथियार का इस्‍तेमाल करने दीजिए। हम उनके खिलाफ इसका इस्‍तेमाल करेंगे। पाकिस्‍तान का वजूद खत्‍म हो जाएगा। हो सकता है दस करोड़ लोग मारे जाएं, पर कोई बात नहीं।' 
कश्‍मीर मसले के हल के बारे में सवाल पूछे जाने पर स्‍वामी ने कहा, 'शांति और लोकतांत्रिक जरिये से समाधान नहीं हुआ तो युद्ध एक मात्र विकल्‍प बचता है। हमें जवाहरलाल नेहरू के रुख से पलट जाना चाहिए और तर्क देना चाहिए कि वह कैबिनेट की मंजूरी के बिना कश्‍मीर के मसले को संयुक्‍त राष्‍ट्र ले गए थे, इसलिए वह गैरकानूनी था। संयुक्‍त राष्‍ट्र से अर्जी वापस लीजिए, पाकिस्‍तान को चेतावनी दीजिए और खत्‍म कर दीजिए।'
अखबार के मुताबिक स्‍वामी ने यह भी कहा था कि आईएसआईएस का इस्‍लामिक राज्‍य को लेकर जो नजरिया है (गुजरात तक फैलाने का), वही युद्ध का पर्याप्‍त कारण है। उन्‍होंने कहा, 'हमें युद्ध लड़ना होगा...इस्‍लामी खलीफा से लड़ना होगा, जो जल्‍द ही पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान में अपना साम्राज्‍य स्‍थापित करने वाला है। तैयारी अभी से करनी होगी। अफगानिस्‍तान में सैनिक भेजने होंगे, ईरान से दोस्‍ती करनी होगी, क्‍योंकि वे शिया हैं और आतंकी सुन्‍नी हैं।' स्‍वामी ने कम से कम 20 हजार सैनिकों को अफगानिसतान भेजे जाने की जरूरत बताई और इराक में भी सेना भेजने की वकालत की। उन्‍होंने कहा कि यह खतर नहीं है, बल्कि तय बात है कि जिहादी कश्‍मीर की ओर रुख कर रहे हैं।
'द न्‍यूज' ने युद्ध की जरूरत बताते हुए स्‍वामी के हवाले से कहा है कि अमेरिकी तालिबान के हाथों अफगानिस्‍तान को सौंप कर चले जाएंगे। जिहाद और कश्‍मीर को लेकर तालिबानियों की भूख जगजाहिर है। इसलिए हमें युद्ध के लिए तैयार रहना होगा। हमें युद्ध शुरू करने की जरूरत नहीं है। शुरू तो वही करेंगे, हमें बस खत्‍म करना है।
अखबार ने अपनी रिपोर्ट में एक 'एक्‍सपर्ट' (जिसका नाम नहीं दिया गया है) के हवाले से कहा है, 'यह हमारे लिए सचेत हो जाने की चेतावनी है। हमारी सेना को मजबूत करने और तैयार रहने का वक्‍त आ गया है।' अखबार के मुताबिक भारत में भाजपा सरकार हथियार जुटाने की कोशिशें तेज कर चुकी है और उसने अत्‍याधुनिक हथियार बनाने वाली कंपनियों को भारत आमंत्रित किया है।    
अखबार ने स्‍वामी के हवाले से कहा है कि भारत में नरेंद्र मोदी की सरकार तीन कारणों से बनी है- एक तो विरोधी बेवकूफ थे, दूसरा भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ाई और तीसरा हिंदुत्‍व।
अगली स्‍लाइड में देखें इंडिया टीवी को सुब्रमण्‍यम स्‍वामी द्वारा दिए गए उस इंटरव्यू का वीडियो, जिसके आधार पर पाकिस्‍तानी अखबार ने उन्‍हें हाफिज सईद से ज्‍यादा विष वमन करने वाला नेता बताया है। 

WATCH INTERVIEW:

Dr Subramanian Swamy latest interview with IndiaTV


इंडिया टीवी को दिए इंटरव्यू का यह वीडियो सुब्रमण्‍यम स्‍वामी ने अपने यूट्यूब अकाउंट पर 6 जुलाई को अपलोड किया है। 32 मिनट के इस वीडियो के आखिरी 15 मिनट में स्‍वामी ने नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज, कश्‍मीर मसले के हल आदि से जुड़े सवालों के जवाब दिए हैं।  
इसमें स्‍वामी ने कहा है कि मध्‍य-पूर्व में जो हालात बन रहे हैं, आईएसआईएस ने जिस तरह अपने एजेंडे में भारत तक को शामिल कर रखा है, उन सबके मद्देनजर भारत को युद्ध के लिए तैयार रहना चाहिए, क्‍योंकि युद्ध अवश्‍यंभावी है।
पाकिस्‍तान से युद्ध के बारे में जब उनसे पूछा गया कि उनके पास परमाणु हथियार है तो स्‍वामी ने कहा- तो क्‍या हुआ? उन्‍हें परमाणु बम का इस्‍तेमाल करने दीजिए, हम भी करेंगे। पाकिस्‍तान खत्‍म हो जाएगा।

Did this Post help you? Share your experience below.
Use the share button to let your friends know about this update.




Your most well come
Dear subscribe it by mail for more touch regularly. also share it with those one who are sincere and want to growup good knowledge. ok tc n be happy




WANT TO DONATE FOR SITE?

 

DONATE! GO TO LINK: http://kosullaindialtd.blogspot.in/p/donate.html 

No comments:

Post a Comment