Sunday 29 September 2013

मुजफ्फरनगर :बिना अनुमति के हो रही महापंचायत पर लाठीचार्ज

मुजफ्फरनगर :बिना अनुमति के हो रही महापंचायत पर लाठीचार्ज

police lathichaged on mahapanchayat in sardhana vidhansabha

भाजपा विधायक संगीत सोम की गिरफ्तारी के विरोध में प्रशासनिक रोक के बावजूद मेरठ के सरधना इलाके के खेड़ा गांव में सर्वजातीय पंचायत का आयोजन किया गया। पुलिस ने पंचायत को रोकने के ल‌िए लाठीचार्ज ‌क‌िया।

पुलिस के लाठीचार्ज के बाद ग्रामीणों की तरफ से भी पथराव शुरू हुआ। हालात बिगड़ते देख आला अधिकारी मौके से जान बचाकर भागे। खबरों के मुताब‌िक इस संघर्ष के दौरान कई ग्रामीणों के घायल होने की भी खबर है।

इस सर्वजातीय पंचायत में मंडलायुक्त, डीआईजी, डीएम, एसएसपी समेत तमाम अधिकारी वहां मौजूद थे।

इससे पूर्व भी प्रशासन ने पंचायत को रोकने के असफल प्रयास क‌िए। सुबह जब ग्रामीण अलग अलग स्थान पर खेड़ा इंटर कॉलेज मैदान की ओर निकलने शुरू हुए थे, तो पुलिस ने बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ने का असफल प्रयास किया था।

प्रशासन ने कल से ही महापंचायत रोकने की तैयारी शुरू कर दी थी। पूरे इलाके खासतौर पर चौबीसी के गांवों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया था। प्रशासन की ओर से कल महापंचायत टालने को तमाम कवायद की गई थी।

इसके तहत उरई जेल से विधायक संगीत सोम की कुछ ग्रामीणों से बात भी कराई गई थी। इलाके में धारा 144 लागू करने के साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्द्धसैनिक बल तैनात किए गए थे।

बीती रात मुजफ्फरनगर के खतौली इलाके से पंचायत में आने वाले ग्रामीणों को मेरठ सीमा पर भंगेला चेकपोस्ट पर रोकने की कोशिश की गई थी।

बावजूद इसके ग्रामीणों ने पंचायत की। उनकी मांग है कि मुजफ्फरनगर दंगे को लेकर गिरफ्तार भाजपा विधायक संगीत सोम को रिहा किया जाए और रासुका हटाई जाए।

No comments:

Post a Comment